Move to Jagran APP

1.03 लाख कावंरियों ने किया जलाभिषेक

विश्वप्रसिद्ध बाबा बासुकीनाथ की नगरी में श्रावणी मेला के 26वें दिन रविवार को भी कांवरियों का प्रवाह अनवरत जारी रहा। चहुंओर कांवरियों का सैलाब नजर आ रहा था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 07:07 PM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 06:34 AM (IST)
1.03 लाख कावंरियों ने किया जलाभिषेक
1.03 लाख कावंरियों ने किया जलाभिषेक

बासुकीनाथ : विश्वप्रसिद्ध बाबा बासुकीनाथ की नगरी में श्रावणी मेला के 26वें दिन रविवार को भी कांवरियों का प्रवाह अनवरत जारी रहा। चहुंओर कांवरियों का सैलाब नजर आ रहा था। फौजदारी दरबार की पावन नगरी में रविवार की सुबह लगी कांवरियों की कतार संस्कार मंडप से निकलकर के फलाहारी धर्मशाला के रास्ते, दया वाटिका, टाटा धर्मशाला से आगे शिवगंगा के पश्चिम घाट तक जा पहुंची। इसमें देर शाम तक 1.03 लाख कांवरियों ने बाबा का जलाभिषेक किया। इसमें से 80 हजार कांवरियों ने कतारबद्ध होकर के एवं 23 हजार कांवरियों ने जलार्पण काउंटर के माध्यम से जल चढ़ाया। सुबह से ही उमड़ने वाली कांवरियों की कतार में दोपहर बाद काफी कमी आयी। मेला व्यवस्था बनाये रखने के लिए एसडीओ राकेश कुमार, मंदिर प्रभारी सह बीडीओ कुंदन भगत, कार्यपालक दंडाधिकारी विकास कुमार त्रिवेदी, एसडीपीओ अनिमेष नथानी, थाना प्रभारी अतिन कुमार सहित अन्य लगे रहे। अन्य दिनों की अपेक्षा आज भीड़ में थोड़ी कमी देखकर जहां प्रशासन ने राहत की सांस ली वहीं दुकानदार एवं पंडा समाज ने भी आराम फरमाया।

loksabha election banner

--

3750 कांवरियों ने किया शीघ्र दर्शनम

बासुकीनाथ : फौजदारी बाबा बासुकीनाथ के दरबार में रविवार को 3750 कांवरियों ने शीघ्र दर्शनम व्यवस्था के तहत 300 रूपये का कूपन कटाकर बाबा भोलेनाथ की वीआईपी गेट के माध्यम से पूजा-अर्चना की। जिससे मंदिर प्रबंधन को 1125000 रुपये की आमदनी हुई।

-----

दान से 7519 रुपये की आय

बासुकीनाथ: मंदिर प्रबंधन को विभिन्न स्त्रोतों से दान स्वरूप 7519 रूपये की आय एवं चढ़ावे के द्रव्यों से बने चांदी के दस ग्राम के 14 पीस सिक्के, पांच ग्राम चांदी के एक पीस सिक्के की बिक्री हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.