Move to Jagran APP

लाठीचार्ज के विरोध में जैक कार्यालय में जड़ा ताला

धनबाद में परीक्षा में असफल छात्राओं पर लाठीचार्ज का विरोध और जिले में फेल हुए छात्रों को पास करने की मांग लेकर अभाविप के कार्यकर्ताओं ने जैक कार्यालय में ताला जड़ दिया। मुख्य द्वार पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 07:14 PM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 07:14 PM (IST)
लाठीचार्ज के विरोध में जैक कार्यालय में जड़ा ताला
लाठीचार्ज के विरोध में जैक कार्यालय में जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, दुमका: धनबाद में परीक्षा में असफल छात्राओं पर लाठीचार्ज का विरोध और जिले में फेल हुए छात्रों को पास करने की मांग लेकर अभाविप के कार्यकर्ताओं ने जैक कार्यालय में ताला जड़ दिया। मुख्य द्वार पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की। ओएसडी के आश्वासन पर सदस्यों ने करीब ढाई घंटे बाद ताला खोला।

loksabha election banner

विवि प्रांत संयोजक अमन राज के नेतृत्व में सदस्यों ने जैक के मुख्य दरवाजे पर ताला जड़ा और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। करीब ढाई तक सदस्यों ने प्रदर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया। हंगामे की खबर सुनकर जैक के ओएसडी अश्विनी कुमार मौके पर पहुंचे। छात्रों ने ताला खोला और उनके साथ कार्यालय कक्ष में बात की। छात्रों का कहना था कि जब परीक्षा ही नहीं ली गई है तो किस आधार पर फेल किया गया है। सभी असफल छात्र-छात्राओं को पास किया जाए। ओएसडी ने आश्वासन दिया कि उनकी मांग को ऊपर तक पहुंचा दिया जाएगा। वहां से जैसा आदेश प्राप्त होगा, उसी के आधा पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

प्रांत संयोजक अमन ने कहा कि सरकार ने पहले ही कह दिया था कि सभी बच्चे पास होंगे तो किस आधार पर बहुत से छात्रों को फेल कर दिया गया है। जब धनबाद में छात्रों ने अपनी बात रखने का प्रयास किया तो वहां के एसडीओ ने स्वयं डंडे से छात्राओं की पिटाई की। ऐसे पदाधिकारी को सरकार अगर निलंबित नहीं करती है तो इसी तरह से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। छात्रा प्रमुख सोनी कुमारी ने कहा कि धनबाद में एक पुरुष अधिकारी ने किस हैसियत से छात्राओं पर लाठीचार्ज किया है। हम सब पढ़ने के लिए आते हैं ना कि आंदोलन के लिए। छात्राओं को आंदोलन के लिए मजबूर किया जा रहा है। कहा कि जब हमारे शिक्षा मंत्री ही 12वीं फेल हैं तो राज्य में शिक्षा की स्थिति क्या होगी, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। सरकार को असफल बच्चों को पास करना होगा।

तालाबंदी करने वालों में साहिब मिश्रा, विक्की कुमार, झंटू पाल, विनीता कुमारी, वैभव कुमार, जयंत कुमार, चेतन कुमार, लखीराम, प्रकाश कुमार, अफजल अंसारी, कविता कुमारी, रेणुका मरांडी, अजमुल अंसारी, आरिफ, मिलन कुमार व अलिशन मरांडी आदि शामिल थे।

--------------------

भाजपा ने की पिटाई की निदा: भाजपा के जिलाध्यक्ष निवास मंडल ने धनबाद में छात्राओं की पिटाई की घोर निदा की है। कहा कि राज्य के मुखिया हेमंत सोरेन को झारखंड की बेटियों से कोई मतलब नहीं है। बेटियां अपनी मांग रखने के लिए गई थीं, लेकिन सरकार के पदाधिकारी और पुलिस इतनी बेलगाम हो चुके हैं कि छात्राओं की जमकर पीटा दिया। पार्टी इस घटना की निदा करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.