Move to Jagran APP

Jharkhand News : गलत इंजेक्शन से पर्शियन बिल्ली की मौत का आरोप, डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज

Persian Cat Death अक्सर अस्पताल या नर्सिंग होम में मरीज की मौत पर हंगामा का मामला आपने सुना होगा। रविवार को पाकुड़ के रेफरल पशु अस्पताल में सुई लगाने के बाद पर्शियन बिल्ली की मौत हो गई। इसके बाद डॉक्टर और कंपाउंडर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजन ने कार्रवाई के लिए थाने में आवेदन दिया है। मामले की जांच जारी है।

By Anoop Kumar Srivastava Edited By: Shashank Shekhar Published: Sun, 21 Apr 2024 05:34 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 05:34 PM (IST)
Jharkhand News : गलत इंजेक्शन से पर्शियन बिल्ली की मौत का आरोप, डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, दुमका। Persian Cat Death जीवन और मरण सब भगवान के हाथ में है। इसके बाद भी अक्सर अस्पताल या नर्सिंग होम में मरीज की मौत पर स्वजन का हंगामा होते रहते है। रविवार को रेफरल पशु अस्पताल में सुई लगाने के बाद पर्शियन बिल्ली की मौत हो गई। स्वजन ने डॉक्टर और कंपाउंडर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई के लिए नगर थाना में आवेदन दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दुधानी निवासी अब्दुल फिरोज के बेटे नदीम ने लगभग चार माह पूर्व कोलकाता से एक पर्शियन बिल्ली खरीदी। दो माह की इस बिल्ली को बड़े ही अरमान से घर लाकर पालपोश कर बड़ा किया। पालतू होने के कारण परिवार के एक सदस्य के रूप में उसकी परवरिश हुई।

क्या है पूरा मामला

रविवार की सुबह बुखार होने की वजह से बिल्ली की तबीयत बिगड़ गई। अब्दुल नदीम उसे इलाज के लिए रेफरल पशु अस्पताल ले गया। ड्यूटी पर तैनात डॉ. विद्या भूषण ने जांच करने के बाद चार सुई लिख दी। नदीम बाहर से सुई खरीदकर लाया। कंपाउंडर सुरेंद्र ने सभी सुई बिल्ली को लगा दी।

इंजेक्शन लगते ही बिल्ली की तबीयत और बिगड़ गई। बिल्ली के स्वामी का कहना है कि दस मिनट के अंदर बिल्ली के मुंह से झाग आने लगा। इसके बाद मुंह से खून आया और तड़पकर मर गई। आरोप लगाया कि डॉक्टर की लापरवाही और कंपाउंडर के गलत तरीके से इंजेक्शन लगाने के कारण बिल्ली की मौत हो गयी।

इसके बाद स्वजन बिल्ली को लेकर नगर थाना पहुंचे और अब्दुल नदीम ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए डॉक्टर और कंपाउंडर पर उचित कानूनी कार्रवाई करने के लिए आवेदन दिया। पुलिस का कहना है कि आवेदन मिला है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 

नहीं सुना होगा पति-पत्नी और वो का ऐसा मामला, 4 दिन पहले सिंदूरकांड; अब थाने में हाईवोल्टेज ड्रामा

INDIA Bloc Rally: रांची की रैली में छलका Sanjay Singh का दर्द, हेमंत सोरेन और केजरीवाल को लेकर PM मोदी को घेरा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.