Move to Jagran APP

PM मोदी ने 'मन की बात' में झारखंड के लाइब्रेरीमैन की तारीफ की, शिक्षा के क्षेत्र में कर रहे हैं सराहनीय कार्य

Man ki Baat Program प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 100 वां एपिसोड में दुमका में पदास्थापित कृषि बाजार समिति के पण्न सचिव सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी संजय कच्छप के शिक्षा के क्षेत्र में योगदानों की चर्चा की।

By Rohit Kumar MandalEdited By: Mohit TripathiPublished: Sun, 30 Apr 2023 11:30 PM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2023 11:30 PM (IST)
PM मोदी ने 'मन की बात' में झारखंड के लाइब्रेरीमैन की तारीफ की, शिक्षा के क्षेत्र में कर रहे हैं सराहनीय कार्य
Man ki Baat Program: पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात झारखंड के लाइब्रेरी मैन संजय के प्रयासों को सराहा।

दुमका, जागरण टीम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 100 वां एपिसोड में दुमका में पदास्थापित कृषि बाजार समिति के पण्न सचिव सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी संजय कच्छप के शिक्षा के क्षेत्र में योगदानों की चर्चा की।

loksabha election banner

लाइब्रेरी मैन के नाम से जाने जाते हैं संजय कच्छप

संजय कच्छप को लाइब्रेरी मैन के नाम से पुकारा जाता है। वह झारखंड के विभिन्न जिलों में खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में छात्रों को पढ़ने के लिए अपने प्रयासों से लाइब्रेरी बनाकर बेहतर शैक्षणिक माहौल कायम करने में जुटे हैं।

सुनील सोरेन और डॉ मरांडी ने कार्यकर्ताओं संग सुना 'मन की बात'

रविवार को मन की बात के दौरान दुमका के सांसद सुनील सोरेन, पूर्व मंत्री डॉ.मरांडी समेत जिले के सभी चार विधानसभा क्षेत्रों में बूथ स्तर पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मन की बात को सुना।

दुमका विधानसभा के बूथ संख्या 71, 72 और 74 पर पूर्व मंत्री डॉ.लुइस मरांडी ने अपने समर्थक और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पीएम मोदी के मन की बात को सुना। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम ग्रामीण क्षेत्र की जनता के लिए एक उत्सव बन गया है। ग्रामीण अब इसका इंतजार करते हैं।

इधर दुमका के सांसद सुनील सोरेन ने जामा प्रखंड से बारापलासी उच्च विद्यालय परिसर में ग्रामीणों और समर्थकों के साथ प्रधानमंत्री के मन की बात को सुना। इस दौरान उपस्थित लोगों में काफी उत्साह नजर आया। उन्होंने मोदी जी के एक-एक बात को काफी ध्यान से सुना और उसे आत्मसात करने की बात कही। बारापलासी में जिन लोगों ने अपने सांसद सुनील सोरेन के साथ बैठ कर पीएम का संदेश सुना वे खुद को काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे थे।

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से बढ़ रहा आगे: सुनील

इस मौके पर सुनील सोरेन ने कहा कि आज हमारा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तेजी से आगे बढ़ रहा है। भारत एक प्रमुख आर्थिक शक्ति बन चुका है। हर तरफ विकास की बयार बह रही है। जनता से जुड़े कार्य तेजी से हो रहे हैं । समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना प्रधानमंत्री का एकमात्र लक्ष्य है और अपने पीएम के लक्ष्य को धरातल तक पहुंचाने में हमलोग उनका सहयोग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.