Move to Jagran APP

झारखंड व बिहार की टीम टूर्नामेंट से बाहर

दुमका : गांधी मैदान में चल रही पीके लाल मेमोरियल टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पांचवें दिन शनिवार को पहले मैच में पंजाब ने दानापुर रेलवे टीम को 123 रनों से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 07:31 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 07:31 PM (IST)
झारखंड व बिहार की टीम टूर्नामेंट से बाहर
झारखंड व बिहार की टीम टूर्नामेंट से बाहर

दुमका : गांधी मैदान में चल रही पीके लाल मेमोरियल टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पांचवें दिन शनिवार को पहले मैच में पंजाब ने दानापुर रेलवे टीम को 123 रनों से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। वहीं नोएडा ने भागलपुर को आठ विकेट से हराकर अगले चक्र में जगह बनाई। इस हार के साथ ही बिहार व झारखंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

loksabha election banner

टॉस जीतकर दानापुर ने सुबह की नमी का फायदा उठाने के उद्देश्य से पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कप्तान का निर्णय उस समय गलत साबित हुआ जब पंजाब ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। दिनेश ने 58, रोहित शर्मा ने 38, विकास ¨सह ने 34, अमन खत्री ने 24 व परवेज दहिया ने 17 रन की पारी खेली। दानापुर की ओर से गौतम ने 03 सचिन ने 02, नवाज खान और रोहित ने एक-एक विकेट लिया। बड़े स्कोर के दवाब में दानापुर की टीम पूरी तरह बिखर गई और महज 13.5 ओवर में ही 82 रन बनाकर आल आउट हो गई। दानापुर की ओर से सचिन ही एक ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने 21 रन बनाए। शेष सभी बल्लेबाज इकाई के आंकड़े पर ही सीमित रहे। दानापुर की इस बुरी स्थिति के लिए पंजाब के गेंदबाज अभिषेक सुखेन मुख्य जिम्मेदार थे जिन्होंने मात्र 2.5 ओवर में 11 रन देकर 06 विकेट लिए। दिनेश, परवेज, सोमबीर दलाल ने भी एक-एक विकेट झटका। बेहतरीन गेंदबाजी के लिए अभिषेक सुखिन को अधीक्षण अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता यांत्रिक विभाग शंकर दास ने नकद व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। वहीं दूसरे मैच में नोयडा ने भागलपुर को 08 विकेट से मात देकर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भागलपुर की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 153 रन बनाए। भागलपुर टीम के कप्तान बिहार रणजी टीम के खिलाड़ी वासुकीनाथ मिश्र के 59 व रहमतुल्लाह ने 57 रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी। आनंद ¨सह व सचिन के 10-10 रन के अलावा शेष कोई बल्लेबाज टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके। नोएडा की ओर से अंबेडकर मिश्र ने 03 नीरज व अटल राय ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया। दो खिलाड़ी तेज रन बनाने के चक्कर में रन आउट हुए। जवाब में नोएडा की टीम ने 17.2 ओवर में ही जीत के लिए आवश्यक रन दो विकेट खोकर प्राप्त कर लिए। नोएडा की ओर से सलामी बल्लेबाज जेपी ¨सह व फैयाज अहमद ने 65 और 62 रन बनाए। वासित 09 रन बनाकर नाबाद रहे। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए गो¨वद तथा सचिन ने एक-एक विकेट लिया। नोएडा की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करनेवाले अंबिकेश्वर मिश्र को बेहतरीन गेंदबाजी करने के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। भारतवासी इंग्लैंड में रहनेवाले डॉ. धनीराम सोरेन ने नकद एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

दर्शक दीर्घा में बैठकर मैच का आनंद ले रहे पूर्व खिलाड़ी मनोज मालवीय, किशोर शर्मा, राजू आदि ने विभिन्न राज्यों के बेहतरीन टीमों के बीच क्रिकेट मैच आयोजन के लिए मैच के प्रायोजक विनोद कुमार लाल सहित तमाम आयोजन समिति को धन्यवाद दिया।

आयोजन को सफल बनाने में प्रायोजक के अलावा आयोजन समिति के अध्यक्ष उमाशंकर चौबे, मैदान समिति के संयोजक कुणाल दास राहुल व एवं हैदर हुसैन, अम्पायर रवि ¨सह रावत व मोइनुद्दीन, अम्पायर समिति के संयोजक जटाशंकर झा, मीडिया संयोजक मदन कुमार, मनोज घोष, वंशीधर पंडित, जिला क्रिकेट संघ के सचिव ललित पाठक, भोजन समिति के संयोजक अशोक राऊत, टीम संयोजक विश्वजीत चटर्जी, निमाय कांत झा, विभीषण राउत, एसके सौरभ, राजकिशोर गुप्ता, मिथिलेश गुप्ता, अखिलेश ¨सह, संदीप कुमार जय, अमीर हसनैन, वसीम अंसारी, मोहम्मद अकबर, ललित ¨सह, कल्याण लायक, अंकित कुमार, स्कोरर गो¨वदा तिवारी, अतुल झा, वसीम अख्तर सहित अन्य सदस्यों और दुमका के खेलप्रेमियों की भूमिका उल्लेखनीय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.