Move to Jagran APP

होली प्रेम व भाईचारे का प्रतीक

दुमका होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रविवार को नगर मुफस्सिल गोपीकांदर व जामा थाना में गणमान्य के साथ बैठक कर आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 06:35 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 06:35 PM (IST)
होली प्रेम व भाईचारे का प्रतीक
होली प्रेम व भाईचारे का प्रतीक

दुमका : होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रविवार को नगर, मुफस्सिल, गोपीकांदर व जामा थाना में गणमान्य के साथ बैठक कर आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई।

loksabha election banner

नगर थाना में गणमान्य को संबोधित करते एसडीओ राकेश कुमार ने कहा कि होली रंग का त्यौहार है। कोई ऐसा काम नहीं होना चाहिए जिससे रंग में भंग पड़ जाए। अगर ऐसा करने का प्रयास भी किया गया तो प्रशासन अपने स्तर से आवश्यक कदम उठाने को मजबूर होगा। होली में जिस तरह की पहले सुरक्षा रहती थी, उससे कहीं बेहतर इस बार होगी। लोगों से कहा कि किसी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं दें। चुनावी माहौल में पर्व को प्रेम के साथ मनाएं। अगर किसी को कुछ गलत लगता है तो थानेदार को इसकी जानकारी दें। एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने कहा कि इस बार होली मिलन समारोह में ऐसा नहीं लगना चाहिए कि यह किसी राजनैतिक दल की ओर से आयोजन किया गया है। लोगों की संख्या पर ध्यान देने की आवश्यकता है। संख्या उम्मीद से अधिक होने पर आचार संहिता के तहत कार्रवाई की जा सकती है। पुलिस निरीक्षक देवव्रत पोददार की मौजूदगी में हुई बैठक में सीओ सागरी बराल, मनोज घोष, विजय कुमार सिंह, राधेश्याम बर्मा, मुश्ताक अली, पीपी सिंह, पूर्व विधायक कमलाकांत सिन्हा आदि मौजूद थे। इधर, मुफस्सिल थाना में भी पुलिस निरीक्षक नवल किशोर सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। समिति के सदस्यों ने थानेदार को बताया कि कहां पर पुलिस को तैनात किया जाना है। कुछ लोगों ने शरारती तत्वों पर नजर रखने की मांग की। बैठक में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

---

काठीकुंड : गोपीकांदर थाना परिसर में सहायक अवर निरीक्षक सुरेश पासवान की अध्यक्षता में हुई शांति समिति की बैठक में सभी समुदाय के लोग उपस्थित हुए। बैठक में सभी ने होली पर्व को श्रद्धा एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में कहा गया कि होली में जबरन किसी अन्य व्यक्ति को रंग नहीं लगाया जाए। वहीं सभी ने शरारती तत्वों पर प्रशासन को नजर रखने का निर्देश दिया। होली के दिन शराब पर भी पांबदी लगाए जाने का निर्णय लिया गया। मौके पर सहायक अवर निरीक्षक रंजन सिंह, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष संतोष मरांडी, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष विजय भगत, दशरथ भगत, ज्योतिष बास्की, रोबिन दत, मन्टू मंडल, श्यासुंदर भगत, विनोद बिहारी दास, सुनेमान, सोनू कुमार भगत, बैजनाथ राय, सहित अन्य उपस्थित थे।

---

जामा : थाना परिसर में बीडीओ साधु चरण देवगम की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक में सभी समुदाय के साथ गणमान्य व जनप्रतिनिधि ने भाग लिया। बीडीओ ने कहा कि होली रंगो एवं उमंगों का त्योहार है जिसमें सभी नागरिकों को हंसी-खुशी एवं श्रद्धा के साथ भाग लेना चाहिए। लेकिन पर्व में आपसी भाईचारा एवं बना रहे, ध्यान रखा जाना चाहिए। अंचलाधिकारी अनूप कच्छप ने कहा कि इस दौरान हुल्लड़ मचाने के लिए कुछ शरारती तत्व शामिल हो जाते हैं जिससे माहौल बिगाड़ने का वातावरण बन जाता है ऐसे तत्वों से सावधान रहने की आवश्यकता है और मजमा लगाने की जानकारी मिली तो तुरंत पुलिस को तुरंत सूचना दें। थाना प्रभारी कुंदन काम विमल ने कहा कि होली के दौरान किसी दूसरे समुदाय को ठेस ना पहुंचे इस पर ध्यान देने की जरूरत है। चुनाव को देखते हुए काफी संख्या में एक साथ जमा होकर मजमा नहीं लगाने का निर्देश दिया गया। कहीं शांति भंग नहीं हो और लोग जबरन किसी को रंग ना लगाएं। मौके पर एएसआइ डेगन कुमार, प्रेम कुमार साह, गौतम दर्वे, राजेंद्र यादव, आनंदी राउत, कृष्णा सोरेन, सतार खान, जेपी यादव, नकुल यादव, सविता सोरेन, चंपा देवी, कासिम अंसारी, सोएब अंसारी, शिवेंद्र जायसवाल व हेमलाल आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.