Move to Jagran APP

Kalpana Soren: 'भाजपा के सामने नहीं झुके हेमंत तो...' कल्पना सोरेन ने चुनावी सभा में BJP पर साधा निशाना

झामुमो की स्टार प्रचारक कल्पना सोरेन ने जामा विधानसभा के रामगढ़ प्रखंड में भुस्कीबाड़ी मैदान में झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा को जुमलेबाज पार्टी बताया और कहा कि हेमंत सोरेन भाजपा के आगे नहीं झुके इसलिए उन्हें जेल में डाल दिया गया। जोरदार बारिश के बाद भी ग्रामीणों के मौके पर डटे रहने पर कल्पना ने नतमस्तक होकर अभिवादन किया।

By Anoop Kumar Srivastava Edited By: Shoyeb Ahmed Sun, 26 May 2024 11:45 PM (IST)
कल्पना सोरेन ने चुनावी सभा में BJP पर साधा निशाना (File Photo)

संवाद सहयोगी, रामगढ़(दुमका)। झामुमो की स्टार प्रचारक कल्पना सोरेन ने रविवार को जामा विधानसभा के रामगढ़ प्रखंड में भुस्कीबाड़ी मैदान में झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा जुमलेबाज की पार्टी है।

यह चुनाव के समय बड़े-बड़े वादा करती है और बाद भी इन वादों को भूल जाती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में ही हर साल दो करोड़ बेरोजगारों को नौकरी देने एवं सभी के खातों में 15 लाख रुपये देने का वादा किया था लेकिन 10 साल बीत गए आज तक वह अपना वादा पूरा नहीं कर पाए।

2014 में सबसे अधिक युवाओं ने ही उन्हें वोट किया था। कार्यक्रम के ठीक पहले हुई जोरदार बारिश के बाद भी बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर डटे रहे और कल्पना सोरेन सभास्थल पर पहुंचते ही ग्रामीणों के आगे नतमस्तक होकर इनका अभिवादन किया।

'भाजपा ने हेमंत सोरेन को जेल में डाला'

कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन भाजपा के आगे नहीं झुके इसलिए भाजपा ने उन्हें जेल में डाल दिया। जेल का ताला तोड़ने के लिए उन्होंने ग्रामीणों से झामुमो के पक्ष में वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने संताल परगना में चुनाव जीतने के लिए पूरे देश के नेताओं को उतार दिया है।

दुमका और देवघर हवाई अड्डा पर रोज बड़े-बड़े हेलिकॉप्टर उतर रहे हैं। यह चुनाव झारखंड ही नहीं पूरे देश की जनता बनाम भाजपा के बीच है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्य के मुख्यमंत्री यहां पर आकर लोगों को भ्रमित करते हैं। उन्हें राज्य की न तो भाषा का ज्ञान है न संस्कृति की ज्ञान है।

वह यहां के लोगों की मानसिकता भी नहीं जानते हैं ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। भाजपा यहां की जल, जंगल, जमीन पर नजर गड़ाए हुए हैं। यह धरती बलिदानों की धरती है। भाजपा यहां के गरीब, आदिवासी, दलित एवं पिछड़ों को सिर्फ अपना वोट के लिए इस्तेमाल करती है। उन्हें विकास से कोई लेना-देना नहीं है।

'भाजपा ने यहां कितना विकास किया'

कल्पना सोरेन ने कहा कि दिल्ली में जब किसान धरना-प्रदर्शन कर रहे थे, तब भाजपा के किसी भी नेता में हिम्मत नहीं थी कि वहां जाकर किसानों से बात करें। भाजपा के प्रत्याशी सीता सोरेन इस क्षेत्र में 15 सालों तक कितना विकास किया है यह बात यहां के लोग जानते व महसूस करते हैं।

हेमंत सोरेन की तारीफ की

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यकाल में विकास की कई योजनाओं की शुरुआत की गई है जिसे वर्तमान सरकार धरातल पर उतार रही है। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना बंद कर दिया तो हेमंत सोरेन ने यहां के लोगों को पक्का मकान देने के लिए अबुआ आवास योजना चालू की है।| सभी लोगों को पेंशन देने का काम किया गया है।

उन्होंने सभी लोगों से झामुमो के पक्ष में मतदान करने की अपील की ताकि नलिन सोरेन दिल्ली पहुंचकर झारखंड की आवाज बनें। मौके पर प्रत्याशी नलिन सोरेन, जिला परिषद अध्यक्ष जायस बेसरा, प्रखंड अध्यक्ष शिवलाल मरांडी, सचिव नंदलाल राउत, छोटेलाल मंडल समेत कई मौजूद थे।

ये भी पढे़ं-

शिबू सोरेन के घर में कौन-सी बहू नंबर वन? परिवार में छिड़ी जंग, सीता सोरेन का आया चौंकाने वाला रिएक्शन

इंडी गठबंधन-BJP की झारखंड में क्या है स्थिति? CM सोरेन ने बताई असली बात, काउंटिंग से पहले चर्चा तेज