Move to Jagran APP

धनतेरस पर झमाझम पैसों की बारिश

दुमका दो दिन से लगातार हो रही बारिश भी धनतेरस पर सामान खरीदने वालों के कदम रोक नहीं सकी। शुक्रवार को लोगों ने मन पसंद चीज खरीदने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया। एक अनुमान के मुताबिक धनतेरस पर करीब 50 करोड़ से अधिक का व्यवसाय हुआ है। सबसे अधिक दो पहिया वाहन की बिक्री हुई। कार खरीदनेवाले भी कम नहीं थे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 06:32 PM (IST)
धनतेरस पर झमाझम पैसों की बारिश
धनतेरस पर झमाझम पैसों की बारिश

दुमका : दो दिन से लगातार हो रही बारिश भी धनतेरस पर सामान खरीदने वालों के कदम रोक नहीं सकी। शुक्रवार को लोगों ने मन पसंद चीज खरीदने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया। एक अनुमान के मुताबिक धनतेरस पर करीब 50 करोड़ से अधिक का व्यवसाय हुआ है। सबसे अधिक दो पहिया वाहन की बिक्री हुई। कार खरीदनेवाले भी कम नहीं थे।

loksabha election banner

शुक्रवार की दोपहर बारिश की परवाह न कर लोग खरीदारी करने के लिए छाता लेकर बाहर निकल गए। धीरे-धीरे भीड़ की संख्या में इजाफा होता चला गया। शाम को बारिश हल्की होने पर लोगों की टीन बाजार से लेकर नीचे बाजार जानेवाला मार्ग पूरी तरह से जाम सा हो गया था। बर्तन, जेवरात, गणेश लक्ष्मी की प्रतिमा की दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बारिश की वजह से लोगों में खरीद को लेकर होड़ सी लगी हुई थी। आभूषण की दुकान पर आकर्षक जेवरात लोगों को अपनी ओर खींच रहे थे। लोगों में चांदी के लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा खरीदने का अजब उत्साह थे। चांदी के दस ग्राम से लेकर एक सौ ग्राम के सिक्कों की भी जमकर बिक्री हुई। पीतल के बर्तन खरीदने वालों की भीड़ लगी रही। पूजन सामग्री खरीदने और दीया की खरीद के लिए देर शाम तक लोगों की भारी भीड़ रही। नीचे बाजार में लोगों ने छाता लगाकर दीयों की खरीद की।

--------

वाहनों की जमकर खरीद

दो पहिया वाहन खरीदने के लिए शो रूमों पर लोगों को वाहन लेने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ा। सुविधा के लिए लोगों ने पांच दिन पहले ही वाहन की बुकिग करा दी थी। बाइक लेनेवालों से हर शोरूम में हजारों की भीड़ थी। होंडा ने 155, हीरो ने 400, बजाज ने 186, एटीएम बाइक 27 व टीवीएस की 85 बाइक की बिक्री हुई। इसके अलावा कार के शोरूम और ट्रैक्टर खरीद के लिए भी लोगों की भारी भीड़ लगी रही। इसके अलावा रामगढ़ प्रखंड में भी शुक्रवार को दो पहिया वाहन की जमकर बिक्री हुई। चार बाइक शोरूम हीरो, होंडा, बजाज व टीवीएस में सुबह से लेकर शाम तक लोगों की भीड़ लगी थी। लगभग 100 बाइक की बिक्री होगी। सभी बाइक कंपनी ने हर बाइक की खरीद पर ऑफर रखा था। हीरो शोरूम के प्रोपराइटर विमल कुमार ने बताया कि इस बार लक्ष्य के अनुसार 100 बाइक की बिक्री हुई। बजाज शोरूम के किशोर कुमार रूज ने बताया कि 50 से अधिक बाइक बिकी। टीवीएस बाइक की खरीद पर चांदी का सिक्का दिया गया।

--------------

झाडू़ खरीदने की थी होड़

धनतेरस पर झाडू़ खरीदने की परंपरा है। सुबह से झाड़ू की दुकान पर लोगों का तांता लगा था। पिछले साल की तुलना में इस बार चौक चौराहों पर दुकान लगी थी। 70 रुपये का फूल और 30 रुपया का नारियल झाडू़ की खूब बिक्री हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.