जागरण संवाददाता, दुमका: जिले के मसानजोर थाना क्षेत्र के पाटसिमला गांव में धर्म बदलकर युवती को प्रेम जाल में फांसने का मामला सामने आया है। मंगलवार की रात ग्रामीणों ने धर्म बदलकर युवती से शादी करने जा रहे देवघर के टीपू सुल्तान उर्फ छत्तीय राय को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। प्रेमिका के ही बयान पर मामला दर्ज कर बुधवार को पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।

पाटसिमला की युवती की छह माह पूर्व दुमका के एक मॉल में उक्त युवक से मुलाकात हुई थी। युवती को उसने अपना नाम छत्तीस राय बताया। कहा कि वह धनबाद का रहने वाला है। उन दोनों में दोस्ती हो गई और फिर दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। दो-तीन बार युवक उससे मिलने के लिए पाटसिमला गांव भी गया। लड़की की बूढ़ी मां भी रिश्ते के लिए तैयार हो गई।

मंगलवार को युवक शादी के लिए गांव पहुंचा। रात में शादी की तैयारी चल रही थी। इसी बीच गांव वालों को लड़के की हरकत पर शक हुआ और उन्होंने शादी रोककर पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलने पर रात करीब 12 बजे मसानजोर थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और युवक को हिरासत में लिया। पूछताछ में सच्चाई सामने आने के बाद प्रेमिका ने उसके खिलाफ मसानजोर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।

--------------------

ट्रू-कॉलर से सामने आई असलियत: थानेदार ने जब युवक से उसके बारे में पूछा तो उसने अपना छत्तीस राय ही बताया। शक होने पर उन्होंने उसका मोबाइल नंबर डायल किया तो ट्रू-कॉलर एप पर उसका नाम टीपू सुल्तान दिख रहा था। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो बताया कि वह देवघर के खागा थाना क्षेत्र के धावा रामपुर गांव का रहने वाला है और धर्म छुपाकर युवती से शादी करना चाहता था।

------------------------

युवती को दिखाया दूसरे का घर: युवक के प्रेम में पड़ने के बाद युवती उससे मिलने के लिए उसके बताए पते पर धनबाद भी पहुंच गई, लेकिन तब भेद खुल जाने के डर से वह युवती को अपने एक दोस्त के घर ले गया। इसी को युवती उसका अपना घर मान बैठी थी।

-------------------

वर्जन:::

युवक धर्म छुपाकर युवती से शादी करने के लिए गांव आया था। गांववालों ने शक होने पर पुलिस को सूचना दी। मामला लव जिहाद का बताया जा रहा है। आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

विजय कुमार सिंह, थाना प्रभारी मसानजोर

Edited By: Jagran