दुमका : मतदान का फीसद बढ़ाने के लिए सोमवार को शहर के सिदो कान्हु और तालझारी के प्लस टू उच्च विद्यालय में रंगोली व मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

सिदो कान्हू में विद्यालय के शिक्षक सुनील कुमार व देवाशीष मुखर्जी के नेतृत्व में प्रतियोगिता करायी गई। चित्रकला में 55 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। वहीं कई ग्रुप बनाकर रंगोली प्रतियोगिता हुई। सभी ने प्रतियोगिता के माध्यम से यह संदेश देने का प्रयास किया कि चुनाव में सभी का मतदान अहम है। मतदान के दिन सारा काम छोड़कर घर से निकले और मतदान करने के बाद ही दूसरा काम करें। मौके पर विद्यालय के सचिव प्रदिप्त मुखर्जी तथा प्राचार्य नरेश ठाकुर आदि मौजूद थे। इधर, जरमुंडी प्रखंड स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय तालझारी में भी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक जीवन ज्योति चक्रवर्ती के नेतृत्व में आयोजित प्रतियोगिता में कक्षा नवम से दसवीं की छात्राओं ने भाग लिया।

रंगोली प्रतियोगिता में कक्षा दशम की प्राची कुमारी, ब्यूटी कुमारी, मुस्कान कुमारी, गुड़िृया कुमारी, कक्षा नवम की पायल कुमारी, सोनाली कुमारी, नेहा कुमारी एवं मेहंदी प्रतियोगिता में कक्षा नवम की रूपा कुमारी, चंदा कुमारी, सरस्वती कुमारी एवं कक्षा बारहवीं से संतोषी कुमारी, संजना कुमारी, अंजली कुमारी एवं लक्ष्मी कुमारी ने भाग लिया। प्रधानाध्यापक कहा कि प्रतियोगिता का उद्देश्य रचनात्मकता के साथ-साथ मतदाताओं को जागरूक करने के लिए है।

सभी छात्राएं अभिभावक, रिश्तेदार एवं आस-पड़ोस के लोगों को आगामी विधानसभा चुनाव में अपने मत का प्रयोग करने को लेकर जागरूक करें। प्रतियोगिता के सफल संचालन में शिक्षिका प्रियंका कुमारी, शिक्षक सनोज कुमार गुप्ता, विनय कुमार गुप्ता, अनवारुल हक, प्रेमशंकर पत्रलेख, सुमन कुमार, राज कुमार, प्रियंका कुमारी, चुका कुमार तुकाराम यादव, मोहन राम सहित अन्य उपस्थित थे।

रंगोली प्रतियोगिता में विजयी छात्राएं : प्रथम राखी कुमारी कक्षा दशम, द्वितीय सोनाली कुमारी कक्षा नवम, तृतीय पायल कुमारी कक्षा नवम ने बाजी मारी। मेहंदी प्रथम सरस्वती कुमारी कक्षा दशम, द्वितीय लक्ष्मी कुमारी कक्षा नवम, तृतीय संजना कुमारी कक्षा नवम एवं रूपा कुमारी कक्षा दशम रही।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप