Move to Jagran APP

बासुकीनाथ में जलाभिषेक के लिए उमड़े श्रद्धालु

संवाद सहयोगी बासुकीनाथ विश्व प्रसिद्ध बाबा बासुकीनाथ के दरबार में सोमवार को भक्तों की भारी भी

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 01:14 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 01:14 AM (IST)
बासुकीनाथ में जलाभिषेक के लिए उमड़े श्रद्धालु
बासुकीनाथ में जलाभिषेक के लिए उमड़े श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ: विश्व प्रसिद्ध बाबा बासुकीनाथ के दरबार में सोमवार को भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। सुबह छह से दोपहर तीन बजे तक सैकड़ों भक्तों ने अरघा के माध्यम से पूजा अर्चना की। पुरोहित पंडित आशुतोष झा ने बताया कि कोने-कोने से आए भक्तों ने पूर्व मनौती के अनुरूप बासुकीनाथ मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान संपन्न कराए। इस अवसर पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर शारीरिक दूरी का अनुपालन करते हुए भक्तों को अरघा के माध्यम से जलाभिषेक कराया गया। मंदिर प्रबंधन एवं जरमुंडी थाना पुलिस सक्रिय रही। इस मौके पर बासुकीनाथ मंदिर प्रबंधन के द्वारा परंपरा के अनुसार दोपहर में श्रृंगार पूजा एवं विश्राम पूजा की गई।

loksabha election banner

----------------

कोलकाता के भक्तों ने किया रुद्राभिषेक

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ: जरमुंडी प्रखंड से तकरीबन 18 किलोमीटर दूर स्थित बाबा योगेश्वरनाथ में सोमवार को कोलकाता से आए भक्तों ने रुद्राभिषेक किया। बाबा बासुकीनाथ सेवा मंडल लिलुआ हावड़ा के तत्वाधान में कोलकाता के श्रद्धालुओं ने पहली बार बाबा योगेश्वरनाथ धाम मंदिर में रुद्राभिषेक पूजन संपन्न कराया। स्थानीय जरूरतमंदों के बीच सामग्री का भी वितरण किया गया। सेवा मंडल ने ग्रामीणों के बीच खीर, पूड़ी, बुंदिया व सब्जी का सामूहिक भोज भी कराया गया। सेवा मंडल के इस सामाजिक सरोकार में विश्वनाथ खरकिया, वीर अग्रवाल, विष्णु प्रसाद गुप्ता, बाबूलाल बंका, वीर कुमार अग्रवाल, मदन मोहन खेमका, गोपाल कृष्ण, विष्णु बागला, प्रकाश गुप्ता, पंडा धर्मरक्षिणी सभा अध्यक्ष मनोज पंडा, प्रेमशंकर झा सहित सेवा मंडल के दर्जनों सदस्य ने अहम भूमिका निभाई।

----------

24 प्रहर का कीर्तन शुरू

--------

जागरण संवाददाता, दुमका : दुमका के प्राइवेट बस स्टैंड परिसर में स्थित कामाख्या संकटमोचन हनुमान मंदिर के वार्षिकोत्सव पर सोमवार से 24 प्रहर अष्टजाम की शुरुआत विधि-विधान से की गई। यह आयोजन संताल परगना मोटर मजदूर संघ के तत्वावधान में किया गया है। अष्टजाम के लिए खास तौर पर 25 पुरोहितों का दल गोड्डा से आमंत्रित किए गए हैं। अष्टजाम के आयोजन की जानकारी देते हुए अरुण सिंह ने कहा कि मंगलवार को अष्टजाम समापन के बाद हवन के साथ इसका समापन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.