Move to Jagran APP

होम आइसोलेशन की मिली इजाजत, पर संक्रमित घूम रहे बाजार में

जिले में कोरोना संक्रमण को गति देने में कई संक्रमितों की लापरवाही भी वजह बन रही है। प्रशासन ने भले ही उनके अनुरोध पर घर में आइसोलेट कर दिया हो लेकिन घर में रहने की बाजार अब ये लोग चहलकदमी कर रहे हैं। अब ऐसे लोगों पर प्रशासन सीधे कार्रवाई करने जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 06:06 PM (IST)
होम आइसोलेशन की मिली इजाजत, पर संक्रमित घूम रहे बाजार में
होम आइसोलेशन की मिली इजाजत, पर संक्रमित घूम रहे बाजार में

जागरण संवाददाता, दुमका: जिले में कोरोना संक्रमण को गति देने में कई संक्रमितों की लापरवाही भी वजह बन रही है। प्रशासन ने भले ही उनके अनुरोध पर घर में आइसोलेट कर दिया हो, लेकिन घर में रहने की बाजार अब ये लोग चहलकदमी कर रहे हैं। अब ऐसे लोगों पर प्रशासन सीधे कार्रवाई करने जा रहा है। सीधे उन पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

loksabha election banner

अभियंता को लगाई फटकार: शहर के रहने वाले एक अभियंता और उनकी पत्नी संक्रमित हैं। प्रशासन ने दंपती को घर में रहने के लिए होम आइसोलेट कर दिया। मंगलवार को अभियंता नापित पाड़ा में एक दुकान में दवा लेने पहुंच गए। वहां पर पहले से खड़े लोगों ने अभियंता को पहचान लिया। पूछा कि आप तो संक्रमित हैं, फिर कैसे बाहर निकल आए? खुद तो संक्रमित हैं और दूसरों को भी खतरे में डाल रहे हैं। लोगों ने उनकी खूब खबर ली। अभियंता ने सफाई दी कि वह नहीं, उनकी पत्नी संक्रमित हैं। दवा लेना था, इसलिए निकलना पड़ा। लोगों ने इस पर भी उन्हें फटकार लगाई और भगा दिया।

पूरा परिवार संक्रमित, फिर भी खोल रखी थी दुकान: इसी तरह से सराय रोड निवासी एक व्यक्ति और उसके घर वाले भी संक्रमित हैं। सभी होम आइसोलेशन में रह रहे हैं, लेकिन व्यक्ति अपनी थोक दुकान खोलकर सामान देने के साथ-साथ संक्रमण का खतरा भी बांट रहा है। लोगों को संक्रमण दे रहा है। इससे पहले भी संक्रमित होने के बाद भी दुकान खोलने के आरोप में सदर बीडीओ राजेश सिन्हा भागलपुर रोड स्थित सैमसंग प्लाजा और एक स्टूडियो को सील कर चुके हैं।

------------------------

वीडियो बनाकर लोग दें जानकारी: एसडीओ

सदर एसडीओ महेश्वर महतो महेश्वर महतो ने कहा कि अगर संक्रमित बाजार में घूम रहे हैं तो लोग नियंत्रण कक्ष के नंबर 9508250080 या 9934414404 पर जानकारी दे सकते हैं। मुहल्ले के लोग बाहर घूमते हुए संक्रमित का वीडियो बनाकर उन्हें मुहैया कराते हैं तो सीधे कार्रवाई की जाएगी। प्राथमिकी दर्ज कर ऐसी कार्रवाई की जाएगी कि दूसरे लोग ऐसा करने का साहस नहीं कर सकें। अगर किसी के घर में कोई भी संक्रमित है तो परिवार के दूसरे सदस्य भी बाजार में नहीं घूम सकते हैं।

--------------------

अगर होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमित के घूमने की जानकारी किसी को मिले तो सीधे नियंत्रण कक्ष या एसडीओ को जानकारी दे सकते हैं। बिना समय गंवाएं संबंधित व्यक्ति पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

राजेश्वरी बी, उपायुक्त, दुमका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.