Move to Jagran APP

छोटे से कार्यकाल में किए जनकल्याण के कार्य: बसंत

हेमंत सरकार के एक साल का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में सोमवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में विकास उत्सव का आयोजन कर दो करोड़ की परिसंपत्तियों का वितरण किया गया। विधायक ने परिसर में बने अपने कक्ष का भी उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 08:33 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 08:33 PM (IST)
छोटे से कार्यकाल में किए जनकल्याण के कार्य: बसंत
छोटे से कार्यकाल में किए जनकल्याण के कार्य: बसंत

संवाद सूत्र, मसलिया: हेमंत सरकार के एक साल का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में सोमवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में विकास उत्सव का आयोजन कर दो करोड़ की परिसंपत्तियों का वितरण किया गया। विधायक ने परिसर में बने अपने कक्ष का भी उद्घाटन किया।

loksabha election banner

विकास उत्सव मेला में मनरेगा, बाल विकास परियोजना कार्यालय, आपूर्ति विभाग, स्वास्थ्य विभाग, श्रम विभाग, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, बैंक, कृषि विभाग, प्रखंड सहकारिता विभाग, अंचल कार्यालय एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग की ओर से स्टॉल लगाए गए थे। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि सरकार के कामकाज को लेकर विपक्ष अंगुली उठा रहा है, लेकिन सरकार ने अपने छोटे से कार्यकाल में कोविड जैसे महामारी के दौर में विकास की एक मिसाल कायम की। विधायक ने कहा कि निचले स्तर के सरकारी कर्मचारी कल्याणकारी कार्य के एवज में आम गरीब जनता से पैसे की मांग करते हैं। उन्हें आगाह करते हुए कहा कि आपलोग सुधार जाएं, नहीं तो बसंत सोरेन सुधारना जानता है। काम में अड़चन लगाने वाले कर्मचारी की शिकायत मोबाइल के माध्यम से करें।

इस दौरान विधायक ने शिशु सोरेन को पंप सेट, तृप्ति देवी को पेंशन, मसीचरण मोहली को आवास, ममता टुडू, शर्मिला सोरेन एवं सुशीला बास्की को मेट किट, आयुष्मान भारत के तहत पनमुनि टुडू एवं मालावती देवी को स्वास्थ्य कार्ड, मुख्यमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना के तहत सोनमनी नंदी, स्नेहा सेन को डेमो चेक देकर स्वीकृति पत्र दिया। वहीं सखी मंडल को 1.10 करोड़ का डेमो चेक दिया।

कार्यक्रम में उपायुक्त राजेश्वरी बी, निदेशक राजेश राय, बीडीओ पंकज कुमार रवि, सीओ अरविद कुमार ओझा, असीम मंडल, प्रखंड अध्यक्ष वासुदेव टुडू, निशित वरण गोलदार, जयदेव दत्त, षष्टीपद नंदी, दिलीप हेंब्रम आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.