दुमका : जैक की ओर से आठ मार्च से प्रारंभ हो रहे वाíषक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा के सफल संचालन के मद्देनजर बुधवार को उप विकास आयुक्त शशिरंजन की अध्यक्षता में डीआरडीए सभागार में एक बैठक हुई।

बैठक में डीडीसी ने वाíषक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए प्रतिनियुक्त किए जाने वाले अधिकारियों को झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा जारी मापदंडों पर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा कराने के लिए आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा केंद्रों पर पैनी निगरानी की जाए। प्रतिनियुक्त अधिकारी समय पर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचें। परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षाíथयों को परीक्षा से पूर्व नियम एवं शर्तों से अवगत कराया जाए। कहा कि सरकार द्वारा दिए गये निर्देशों का पालन शत-प्रतिशत हो। परीक्षार्थी यदि नकल करते पकड़े जाते हैं तो वैसे परीक्षार्थी पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाए।

कहा कि परीक्षा केंद्र पर उपस्थित अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा के दौरान किसी के पास मोबाइल नहीं रहे। अगर कोई विद्यार्थी मोबाइल लेकर परीक्षा केंद्र में आते है तो उनसे परीक्षा के पूर्व मोबाइल ले लिया जाए किसी भी परीक्षार्थी के कान में किसी प्रकार के डिवाइस लगा नहीं रहना चाहिए। कहा कि केंद्राधीक्षक एवं दंडाधिकारी भी मोबाइल का कम से कम इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा ताकि सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके।

बैठक में प्रशिक्षु आइएएस विशाल सागर, अपर समाहर्ता इंदु गुप्ता, निदेशक एनईपी विनय कुमार ¨सकु, आईटीडीए निदेशक शिशिर कुमार ¨सह, अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार समेत कई पदाधिकारी, बीडीओ एवं सीओ मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप