Move to Jagran APP

तेजस्वी को स्पर्श पूजा कराने पर नाराजगी

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को बाबा बासुकीनाथ में पूजा अर्चना की। मंदिर प्रबंधन ने अरघा हटाकर स्पर्श पूजा करने की छूट प्रदान की। इसके कुछ दिनों पूर्व बिहार के उपमुख्यमंत्री तारा किशोर प्रसाद को भी स्पर्श पूजा कराई गई थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 07:59 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 07:59 PM (IST)
तेजस्वी को स्पर्श पूजा कराने पर नाराजगी

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को बाबा बासुकीनाथ में पूजा अर्चना की। मंदिर प्रबंधन ने अरघा हटाकर स्पर्श पूजा करने की छूट प्रदान की। इसके कुछ दिनों पूर्व बिहार के उपमुख्यमंत्री तारा किशोर प्रसाद को भी स्पर्श पूजा कराई गई थी। बासुकीनाथ मंदिर में नियमानुसार सुबह छह बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक श्रद्धालुओं को अरघा के माध्यम से ही जलाभिषेक करने की अनुमति है, बावजूद मध्य अवधि में करीब साढ़े नौ बजे सुबह अरघा हटाकर स्पर्श पूजा कराए जाने को लेकर पंडा-पुरोहित एवं स्थानीय लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।

loksabha election banner

मंदिर प्रबंधन के इस दोहरे रवैए को लेकर बासुकीनाथ के पंडा पुरोहित स्थानीय ग्रामीणों ने जोरदार विरोध जताया। स्थानीय लोगों ने कहा कि देव दरबार में सभी एक समान है, फिर इन लोगों को अरघा हटाकर स्पर्श पूजा क्यों और कैसे कराई गई। पंडा-पुरोहितों ने इसपर विरोध जताया। भारतीय जनता पार्टी के रविकांत मिश्रा उर्फ मुन्ना मिश्रा ने कहा कि आम श्रद्धालुओं के लिए अरघा पूजा, वहीं वीआइपी के लिए स्पर्श पूजा की दोहरी व्यवस्था क्यों है? बाबा बैद्यनाथ मंदिर एवं बासुकीनाथ मंदिर दोनों ही एक ही श्राईन बोर्ड द्वारा संचालित हैं। बासुकीनाथ में विशिष्ट अतिथि आने पर मंदिर प्रबंधन व जिला प्रशासन किन परिस्थितियों में अरघा हटाकर उन्हें स्पर्श पूजा करा रहा है। मंदिर के सहायक प्रबंधक सुभाष राव ने मंदिर प्रभारी राहुल जी आनंद जी की मौजूदगी में अरघा हटाकर पूजा कराई गई। वही मंदिर प्रभारी से काफी प्रयास के बाद भी संपर्क नहीं हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.