Move to Jagran APP

शहरपुर के डीलर को विभाग ने किया शोकाज

जागरण संवाददाता दुमका शिकारीपाड़ा की शहरपुर पंचायत के शहरपुर गांव के डीलर जाि

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 06:46 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 06:46 PM (IST)
शहरपुर के डीलर को विभाग ने किया शोकाज

जागरण संवाददाता, दुमका : शिकारीपाड़ा की शहरपुर पंचायत के शहरपुर गांव के डीलर जाकिर हुसैन से विभाग ने 20 बिदुओं पर कारण पृच्छा करते हुए 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। तय समय और सभी बिदुओं पर सटीक जवाब नहीं मिलने पर डीलर पर कार्रवाई की जा सकती है।

loksabha election banner

दरअसल शहरपुर गांव के लोगों ने 30 सितंबर और तीन अक्टूबर को डीलर पर अनाज में धांधली करने का आरोप लगाते हुए समाहरणालय में जमकर प्रदर्शन किया था। ग्रामीणों की एक ही मांग थी कि डीलर 25 किलो पर हस्ताक्षर कराने के बाद पांच किलो अनाज देता है। केंद्र सरकार की ओर से मिलने वाला मुफ्त अनाज नहीं बांटता है। शिकायत करने पर धमकी देता है। उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने एसडीओ महेश्वर महतो को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा था। नौ अक्टूबर को एसडीओ ने रिपोर्ट समर्पित की, जिसमें करीब 20 बिदुओं पर गड़़बड़ी दर्शाई गई। जांच में यह पता चला कि ताजमहल स्वयं सहायता समूह को मिली अनाज दुकान को अध्यक्ष अकलिया बीबी, महरून निशा समेत नौ महिला चलाती हैं। सदस्य हसीना बीबी का पति जाकिर हुसैन ही गलत तरीके से जन वितरण प्रणाली की दुकान चलाता है। दुकान पर उसका पूरा नियंत्रण है। जबकि जाकिर समूह का सदस्य भी नहीं है। वितरण के नाम पर मनमानी करता है। अनाज समेत किसी भी सामान की पंजी भी नहीं रखता है। रिपोर्ट में यहां तक बताया गया है कि अनाज वितरण में गड़बड़ी वहां के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के कहने पर की जाती है। -----------------

वर्जन

एसडीओ की रिपोर्ट के आधार पर कथित डीलर से 24 घंटे के अंदर करीब 20 बिदुओं पर जवाब मांगा गया है। समय के अंदर और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

संजय कुमार दास, डीएसओ दुमका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.