मसलिया प्रखंड के उत्क्रमित प्लस टू उच्च विद्यालय पिडारी व नव प्राथमिक विद्यालय बटुबथान में विद्यालय प्रबंधन समिति कि बैठक गुरुवार को हुई। पिडारी में विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष गोविद मुर्मू कि अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्राचार्य सह विद्यालय के सचिव राजेश कुमार ने कहा कि विद्यालय में व्याप्त पेयजल संकट के निदान के लिए सार्थक प्रयास किया जाएगा। विद्यालय में अध्ययनरत 540 छात्र-छात्राओं को पेयजल संकट से नहीं जूझना पड़े इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी जानकारी देकर इसके निदान की मांग की जाएगी। अभी स्कूल आने वाले बच्चे घर से बोतल में पानी लेकर पढ़ने आते हैं। इसके अलावा स्कूल में तकरीबन 100 बच्चों को बैठने के लिए बेंच-डेस्क की भी व्यवस्था कराने का प्रस्ताव लिया गया। इसके अलावा चहारदीवारी, विज्ञान एवं गणित शिक्षक, लिपिक एवं कुर्सी की उपलब्धता को लेकर भी चर्चा की गई।

इधर नव प्राथमिक विद्यालय बटुबथान में अध्यक्ष विपत कुमार यादव कि अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में विद्यालय के सचिव देवयानी पंडित व अन्य सदस्यों ने विद्यालय भवन की साफ-सफाई, बच्चों के आधार व खाते खुलवाने पर चर्चा की। सचिव देवयानी पंडित ने इस मौके पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं के हाथ साबुन से धुलवाए और इसके तरीके बताते हुए फायदे गिनाए। सैनिटाइजर का उपयोग करने व मास्क का उपयोग कर विद्यालय आने का निर्देश दिया गया।

मौके पर जितेन कुमार दास,जयप्रकाश झा, श्रीजल सोरेन, ज्योति राय, बैद्यनाथ मुर्मू, विजय टुडू, सनातन पंडित, पूर्णिमा रुज, सोहागनी हेंब्रम, दुर्गी मुर्मू, पूनम कुमारी, गीता देवी, अंजू देवी, सुनीता देवी, मधुसूदन सिंह, शिवशंकर सिंह, कुंवर सिंह समेत कई मौजूद थे।

Edited By: Jagran