Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें: ट्रेनों में नहीं जुड़ेंगे अतिरिक्त कोच, तत्काल टिकट लीजिए और सफर कीजिए

रेलवे ने इस बार छठ की भीड़ के दौरान एक्सट्रा कोच लगाने को लेकर हाथ खड़े कर दिए हैं। महकमे का कहना है कि धनबाद से खुलने वाली ट्रेनों में पहले से ही 24 कोच लग चुके हैं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 12:33 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 12:33 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें: ट्रेनों में नहीं जुड़ेंगे अतिरिक्त कोच, तत्काल टिकट लीजिए और सफर कीजिए
यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें: ट्रेनों में नहीं जुड़ेंगे अतिरिक्त कोच, तत्काल टिकट लीजिए और सफर कीजिए

जागरण संवाददाता, धनबाद: यात्रीगण कृपया ध्यान दें...। धनबाद से खुलने वाली ट्रेनों में इस बार छठ के दौरान एक्सट्रा कोच नहीं जुड़ेंगे। अगर कंफर्म सीट के साथ सफर करना चाहते हैं तो आपके पास एक मात्र विकल्प तत्काल ही है।

loksabha election banner

दरअसल, रेलवे ने इस बार छठ की भीड़ के दौरान एक्सट्रा कोच लगाने को लेकर हाथ खड़े कर दिए हैं। महकमे का कहना है कि धनबाद से खुलने वाली ट्रेनों में पहले से ही 24 कोच लग चुके हैं। अब इन ट्रेनों में एक भी कोच और नहीं जोड़ा सकेगा। ऐसे में यात्रियों को तत्काल के भरोसे ही रहना होगा।

वेटिंग लिस्ट वाले टिकटों के कंफर्म होने की संभावना कम: छठ में देस जाने के लिए अगर आपने टिकट बुक करा लिया है और आपका टिकट वेटिंग लिस्ट में है तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है। अब तक तो वेटिंग लिस्ट ज्यादा होने पर अतिरिक्त कोच जुड़ जाते थे, पर इस बार ऐसा नहीं होगा। अतिरिक्त कोच नहीं जुडऩे से वेटिंगलिस्ट वाले टिकटों के कंफर्म होने की संभावना भी कम हो गई है।

धनबाद रेल डिवीजन के सीनियर डीसीएम अखिलेश कुमार पांडेय ने बताया कि धनबाद से खुलने वाली टे्रनों में पहले ही 24 कोच लग चुके हैं। अब उनमें अतिरिक्त कोच नहीं जोड़े जा सकेंगे। जहां तक मौर्य एक्सप्रेस का सवाल है, उसमें हटिया से ही एक्सट्रा कोच जोड़ना संभव है।

किस ट्रेन में कितनी तत्काल सीटें

13329 गंगा-दामोदर

स्लीपर - 188

थर्ड एसी - 56

सेकेंड एसी - 16

15027 मौर्य एक्सप्रेस

स्लीपर - 130

थर्ड एसी - 18

सेकेंड एसी - 10

18622 पाटलिपुत्र एक्सप्रेस

स्लीपर - 130

थर्ड एसी - 18

सेकेंड एसी -10

18605 रांची-जयनगर

स्लीपर - 80

थर्ड एसी - 24

सेकेंड एसी - 8

13403 वनांचल एक्सप्रेस

स्लीपर - 57

थर्ड एसी - 6

सेकेंड एसी - 4

18603 रांची-भागलपुर एक्सप्रेस

स्लीपर - 29

थर्ड एसी - 6

सेकेंड एसी - 4

13307 गंगा-सतलज एक्सप्रेस

स्लीपर - 148

थर्ड एसी - 22

सेकेंड एसी - 8

कई दिनों तक प्रभावित रहेगी मौर्य एक्सप्रेस

धनबाद: बिहार के सोनपुर रेल मंडल के घोसवर भगवानपुर रेलखंड पर नॉन इंटरलॉकिंग के कारण इस रूट की ट्रेनें कई दिनों तक प्रभावित रहेंगी। इस वजह से 22 अक्टूबर को हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस बरौनी, शाहपुर पटोरी व हाजीपुर होकर चलेगी। 19 से 23 अक्टूबर तक मौर्य एक्सप्रेस को मुजफ्फरपुर-गोरौल के बीच 30 मिनट रोक कर चलाया जाएगा। 23 को गोरखपुर से हटिया जानेवाली मौर्य एक्सप्रेस छपरा से हाजीपुर के बीच 30 मिनट रुक कर चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.