Move to Jagran APP

मोहनपुर में एचटी तार की चपेट में आने से युवक की मौत

संस बलियापुर मोहनपुर गांव में निर्माणाधीन मकान की छत पर पानी देने के दौरान हाईटेंशन

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 08:04 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 08:04 PM (IST)
मोहनपुर में एचटी तार की चपेट में आने से युवक की मौत
मोहनपुर में एचटी तार की चपेट में आने से युवक की मौत

संस, बलियापुर : मोहनपुर गांव में निर्माणाधीन मकान की छत पर पानी देने के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बांसगजड़ा टोला के 18 वर्षीय युवक मजदूर रंजीत मल्लिक की गुरुवार को मौत हो गई। घटना के बाद स्वजनों व लोगों ने मृतक के शव को छत के ऊपर से नीचे उतारा। आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रखकर मृतक के आश्रित को मुआवजा देने की मांग कर बलियापुर-गोविदपुर सड़क दोपहर में जाम कर दिया। रंजीत की मौत से पिता श्रवण मल्लिक व मां पूर्णिमा देवी के अलावा स्वजनों का बुरा हाल है। निर्माणाधीन मकान के मालिक साफ्टा गांव निवासी रंजीत मंडल है।

loksabha election banner

बलियापुर थाना पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। बलियापुर के सीओ रामप्रवेश कुमार, अंचल निरीक्षक सुरेश राम, पुलिस निरीक्षक जेपी तिर्की, थाना प्रभारी श्वेता कुमारी भी अन्य पुलिस के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। मासस के युवा नेता बबलू महतो, पूर्व मुखिया अशोक महतो, पूर्व मुखिया कन्हाई बनर्जी, माकपा नेता सुबल मलिक, समीरण विद समेत सैकड़ों ग्रामीण सड़क जाम में थे। लोग मृतक के आश्रित को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। प्रशासनिक अधिकारियों ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। बिजली विभाग के पदाधिकारियों को घटना की जानकारी दी गई। निर्माणाधीन मकान के मालिक रंजीत ने घटना के बाद से अपना मोबाइल स्विच आफ कर दिया। स्थानीय लोगों ने कहा कि रंजीत रेलवे में काम करता है। शाम तक बिजली विभाग का पदाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था। इससे लोगों को आक्रोश बढ़ता जा रहा था। लोगों ने घटना के लिए बिजली विभाग को जिम्मेवार ठहराया। कहा कि मकान के ऊपर से एचटी तार पार किया गया। यह अनुचित है।

---------------------

मुआवजा भुगतान की सहमति पर मोहनपुर में सड़क जाम हटा

संस, बलियापुर : युवक रंजीत मल्लिक के आश्रित को मुआवजा भुगतान करने की वार्ता में सहमति बनने पर पांच घंटे के बाद सड़क जाम हटा। गुरुवार की दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे तक बलियापुर-गोविदपुर सड़क जाम रहा। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वार्ता में मकान मालिक रंजीत मंडल ने मृतक के आश्रित को तीन लाख मुआवजा राशि एक महीना के अंदर देने का वादा किया। तत्काल 50 हजार रुपये दिए। सीओ रामप्रवेश कुमार ने सरकार की ओर से मृतक के परिवार को प्रधानमंत्री आवास के साथ पारिवारिक योजना का लाभ दिलाने, बिजली विभाग के जीएम से बात कर आवश्यक मुआवजा राशि दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद बलियापुर थाना पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वार्ता में प्रखंड प्रमुख श्वेता कुमारी के पति राजेश महतो, अर्जुन महतो, सुरेश महतो, आफताब खान आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.