Move to Jagran APP

तेलमच्चो जलापूर्ति योजना बंद रहने से तीन पंचायत के लोगों के सामने जल संकट की समस्या

महुदा गर्मी के मौसम की आहट होते ही महुदा व आसपास के इलाके में पानी की समस्या बढ़ने लगी है। तेलमच्चो जलापूर्ति योजना पिछले दो माह से बंद पड़ा है जिससे तीन पंचायत क्रमश तेलमच्चो कांड्रा व लोहपिट्टी के लोगों के सामने संकट गहरा गया है। संवेदक एवं पीएचईडी विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण ग्रामीणों को पानी नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों ने कई बार विभाग के अधिकारियों जनप्रतिनिधि एवं मुख्यमंत्री को इस समस्या से अवगत करा चुके हैं लेकिन समाधान नहीं निकला।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 06:18 AM (IST)
तेलमच्चो जलापूर्ति योजना बंद रहने से तीन पंचायत के लोगों के सामने जल संकट की समस्या
तेलमच्चो जलापूर्ति योजना बंद रहने से तीन पंचायत के लोगों के सामने जल संकट की समस्या

महुदा : गर्मी के मौसम की आहट होते ही महुदा व आसपास के इलाके में पानी की समस्या बढ़ने लगी है। तेलमच्चो जलापूर्ति योजना पिछले दो माह से बंद पड़ा है, जिससे तीन पंचायत क्रमश: तेलमच्चो, कांड्रा व लोहपिट्टी के लोगों के सामने संकट गहरा गया है। संवेदक एवं पीएचईडी विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण ग्रामीणों को पानी नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों ने कई बार विभाग के अधिकारियों, जनप्रतिनिधि एवं मुख्यमंत्री को इस समस्या से अवगत करा चुके हैं, लेकिन समाधान नहीं निकला। रविवार को तेलमच्चो स्थित पीएचईडी कार्यालय के समक्ष तीन पंचायत के ग्रामीणों ने पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। ग्रामीणों ने पीएचईडी विभाग एवं उपायुक्त को आवेदन देकर नियमित जलापूर्ति कराने की मांग की है। आवेदन में कहा है कि 14 करोड़ की लागत से बनी जलापूर्ति योजना पूरी तरह से बेकार हो चुकी है। सही सलामत पानी नहीं चलता है। तीन पंचायत में जहां-जहां भी जलमीनार बनाया गया है, वहां पानी नहीं चढ़ता है। अभी तक मात्र 50 प्रतिशत घरों में पाइप लाइन पहुंचाया गया है, लेकिन उसे भी पानी नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों ने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर दो सप्ताह के अंदर तेलमच्चो जलापूर्ति योजना सुचारू रूप से चालू नहीं हुआ, तो आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। रंजीत कुमार साव, सोमवार रवानी, लोकेश दुबे, दिपक महतो, काशी कुमार महतो, कालीचरण महतो, बबलू दूबे, लक्ष्मण मोदक, उत्तम कुमार सिंह, छोटेलाल महतो, साधन महतो, लालू महतो, लीलू दुबे, मुमताज अंसारी, शत्रुघ्न महतो, मुस्तकीम अंसारी, दिनेश सिंह, गोविद नायक, झरी महतो आदि शामिल थे। पीएचईडी विभाग के कार्यपालक अभियंता मोहन मंडल से पूछने पर उन्होंने कुछ भी बताने से इन्कार किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.