Move to Jagran APP

Giridih Naxalite News: 25 लाख का इनामी नक्सली अजय महतो के गांव में सीआरपीएफ पिकेट पर हमला, जवानों के संयम से टला बड़ा हदसा

Giridih Naxalite News 25 लाख रुपये के इनामी नक्सली अजय महतो के गांव पांडेयडीह में सीआरपीएफ पिकेट खोले जाने से ग्रामीण नाराज हैं। वे अजय महतो के बहकावे में आकर सीआरपीएफ का विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। इसके बाद पिकेट पर हमला बोल दिया।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 07:58 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 07:58 PM (IST)
Giridih Naxalite News: 25 लाख का इनामी नक्सली अजय महतो के गांव में सीआरपीएफ पिकेट पर हमला, जवानों के संयम से टला बड़ा हदसा
नक्सली अजय महतो के गांव पांडेयडीह के पर्वतपुर में सीआरपीएफ पिकेट खोले जाने का विरोध करते ग्रामीण (फोटो दैनिक जागरण)।

गिरिडीह, जेएनएन। 25 लाख रुपये के इनामी नक्सली अजय महतो के गांव पांडेयडीह के पर्वतपुर में सीआरपीएफ पिकेट खोलने के विरोध में हजारों सशस्त्र ग्रामीणों ने बुधवार को शाम हमला किया। ग्रामीण सीआरपीएफ विकेट के अंदर प्रवेश कर गए। इसके बाद तोड़फोड़ की। ग्रामीणों में बड़ी संख्या में महिलाएं थीं। सीआरपीएफ जवानों ने बल प्रयोग करने के बजाय संयम से काम लिया। उग्र ग्रामीणों को किसी तरह से पिकटे से बाहर निकाला। अगर जवानों ने जवाबी कार्रवाई की होती तो बड़ी घटना घट सकती थी।

loksabha election banner

जुलूस निकाल सीआरपीएफ पिकेट में जबरन प्रवेश कर गए ग्रामीण

इनामी नक्सली के गांव स्थित पांडेयडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सीआरपीएफ विकेट खोला गया है। इसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। इस विरोध के पीछे नक्सली अजय महतो का हाथ बताया जाता था। बुधवार की शाम को ग्रामीणों ने परंपरागत हथियारों से लैस होकर प्रदर्शन किया एवं जुलूस निकाला। जुलूस निकालने के दौरान प्रदर्शनकारी सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए जबरन पांडेयडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय स्थित सीआरपीएफ पिकेट के अंदर घुस गए। पिकेट के अंदर तोड़फोड़ भी की। पिकेट के अंदर मौजूद सीआरपीएफ एवं राज्य पुलिस के अधिकारियों व जवानों ने काफी संयम का परिचय दिया। शुरूआत में जवानों ने भी मोर्चा संभााल लिया था। ग्रामीणों के तेवर एवं संख्या बल को देखते हुए बल प्रयोग करने के बजाय अनुनय विनय कर पिकेट से बाहर निकाला गया।

पिकेट निर्माण स्थल पर तोड़फोड़

पुलिस यदि संयम का परिचय नहीं देती तो आज बहुत बड़ा हादसा यहां हो सकता था। पिकेट से निकलने के बाद देर शाम प्रदर्शनकारी वापस वहां से करीब एक किमी दूर पर्वतपुर मैदान पहुंचे और पिकेट निर्माण स्थल पर तोड़फोड़ की। एक सरकारी वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। डुमरी के एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह एवं पीरटांड़ के सीओ विनय प्रकाश तिग्गा वहां घटना के वक्त कैंप कर रहे थे। गांव का माहाैल तनावपूर्ण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.