Move to Jagran APP

बीएसएल के दो अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का मुकदमा

धनबाद सीबीआइ ने पीके डे-डीजीएम (सेल व‌र्क्स), संजय कुमार आपरेटर (यार्ड पोर्ट) और देवी मां शक्ति कंस्ट्रक्शन के प्रोपराइटर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Apr 2018 11:07 AM (IST)Updated: Fri, 27 Apr 2018 11:07 AM (IST)
बीएसएल के दो अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का मुकदमा
बीएसएल के दो अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का मुकदमा

जागरण संवाददाता, धनबाद: सेल के चीफ विजलेंस अॅाफिसर की लिखित शिकायत के बाद धनबाद सीबीआइ ने पीके डे-डीजीएम (सेल व‌र्क्स), संजय कुमार आपरेटर (यार्ड पोर्ट) और देवी मां शक्ति कंस्ट्रक्शन के प्रोपराइटर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है। मुकदमे में नामजद मां शक्ति लखनऊ की कंपनी है। उपरोक्त के खिलाफ रिश्वत लेकर टेंडर मैनेज करना और पद के दुरुपयोग करने का आरोप है। तीनों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए सीबीआइ ने एफआइआर दर्ज की है और मामले की छानबीन की गई है।

loksabha election banner

सेल दिल्ली के चीफ विजलेंस अधिकारी एजे कुरियन ने केंद्रीय सतर्कता आयोग के निर्देश पर सीबीआइ के डायरेक्टर दिल्ली को संबंधित शिकायत भेजी थी। उक्त शिकायत में मामले का जिक्र करते हुए बताया था कि 2017 में सेल के यातायात विभाग ने इस मामले को लेकर कार्रवाई की बात कही थी। एफआइआर के मुताबिक उक्त टेंडर शंटिंग आपरेशन एंड यार्ड मैनेजमेंट इन आयरन स्टील जोन आफ ट्रैफिक डिपार्टमेंट से जुड़ा था। इसमें उक्त अधिकारियों ने ठेकेदार को फर्जी दस्तावेज के सहारे टेंडर डालने दिया था और इसके एवज में दो लाख रुपये लिए थे। ठेका लेने वाली कंपनी मां शक्ति कंस्ट्रक्शन एंड कंसलटेंसी प्राइवेट लिमिटेड, श्री राज भवन-जे 38 आशियाना, कानपुर रोड लखनऊ की है जबकि सेल के दो अधिकारियों के अलावा अज्ञात को भी अभियुक्त बनाया गया है। साजिश रचकर भ्रष्टाचार करना और पद का दुरुपयोग करना की प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले की जांच सीबीआइ इंस्पेक्टर अशोक घोष कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.