बाघमारा, जेएनएन। बाघमारा ब्लॉक दो क्षेत्र की जमुनिया परियोजना में गुरुवार देर रात अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने से दो लोगों की मौत हो गई। वे बोकारो जिले के दुग्दा थाना क्षेत्र की फुलझरिया बस्ती के रहनेवाले बताए गए।

बताते हैं कि देर रात आधा दर्जन लोग जमुनिया परियोजना के बंद इंक्लाइन में अवैध उत्खनन कर रहे थे। इस दौरान वहां चाल धंस गई। इसमें दो लोग दब गए। वहां मौजूद लोग भाग गए तथा इसकी जानकारी गांववालों को दी। अहले सुबह मृतक के परिजन व अन्य लोग वहां पहुंचे तथा मलबे में दबे दोनों लोगों को निकाला। उनमें एक की मौत मौके पर ही हो गई थी, जबकि दूसरे को घायलावस्था में अस्पताल ले जाया गया। वहां उसकी भी मौत हो गई। मृतकों में एक का नाम झाबू तथा दूसरे का नाम उत्तम बताया गया। घटनास्थल पर दो चप्पल तथा छोटी बोरियों में कोयला भरा था। जिस जगह हादसा हुआ वहां पूर्व से अंडरग्राउंड माइंस चलती थी। उसके मुहाने को एक बड़े पत्थर से ढककर अंदर कोयला निकालने का काम किया जा रहा था। अभी बीसीसीएल वहां कोयला उत्खनन नहीं कर रही है।

चर्चा है कि घटना की सूचना पाकर तड़के सीआइएसएफ के कुछ जवान वहां पहुंचे थे। उस समय ग्रामीण शव उठाने के लिए जमा थे। जवानों ने आनन-फानन शव को निकलवा कर भेजवा दिया। इधर बाघमारा थानेदार संतोष कुमार झा और जीएम धर्मेंद्र मित्तल ने बताया कि घटना के बारे में जानकारी नहीं मिली।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस