Move to Jagran APP

बरेली के बाजार में धनबाद से हो रही हथियारों की आपूर्ति, 23 पिस्टल के साथ एक गिरफ्तार

पीडीडीयू नगर के जीआरपी इंस्पेक्टर आरके सिंह ने दावा किया कि यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है। पुलिस तस्कर के नेटवर्क के बारे में जानने का प्रयास कर रही है।

By mritunjayEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 04:45 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 04:45 PM (IST)
बरेली के बाजार में धनबाद से हो रही हथियारों की आपूर्ति, 23 पिस्टल के साथ एक गिरफ्तार
बरेली के बाजार में धनबाद से हो रही हथियारों की आपूर्ति, 23 पिस्टल के साथ एक गिरफ्तार

धनबाद/ पीडीडीयू नगर (चंदौली), जेएनएन। धनबाद से उत्तर प्रदेश के शहरों में हथियारों की आपूर्ति हो रही है। धनबाद से रायबरेली के लिए भेजी जा रही हथियारों की बड़ी खेप सोमवार की रात पीडीडीयू नगर (मुगलसराय) जंक्शन पर पकड़ी गई। इस खेप में 23 पिस्टल व बड़ी संख्या में मैगजीन शामिल हैं। रेल पुलिस के अनुसार यह हथियारों की बरामदगी का अब तक का सबसे बड़ा मामला है। इस मामले में एक हथियार तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है।

loksabha election banner

पीडीडीयू नगर के जीआरपी इंस्पेक्टर आरके सिंह ने दावा किया कि यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है। तस्कर से पूछताछ की जा रही है। पुलिस तस्कर के नेटवर्क के बारे में जानने का प्रयास कर रही है। सावन माह को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से जीआरपी जंक्शन पर लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। रात में चेकिंग के दौरान जवान जब प्लेटफार्म नंबर 8 के पश्चिमी फुट आेवर ब्रिज के पास पहुंचे तो वहां एक संदिग्ध व्यक्ति खड़ा था। उसके पास एक बैग भी था। संदेह होने पर जवानों ने उसे पकड़ लिया। उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें 23 पिस्टल, 46 मैगजीन बरामद हुआ। पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह धनबाद से ले जाकर रायबरेली में एक व्यक्ति को देना था। उसने बताया कि पिस्टल व मैगजीन पहुंचाने के एवज में उसे रुपये मिलते हैं।

कोतवाल आरके सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर अभय प्रताप सिंह उर्फ राहुल सिंह निवासी कटघर, मुरादाबाद निवासी है। बताया कि गिरफ्तार आरोपित तस्कर है। मुख्य आरोपी के बारे में पूछताछ की जा रही है।

एसटीएफ की टीम कर रही पूछताछः पिस्टल व मैगजीन की खेप लेकर जा रहे तस्कर से एसटीएफ की टीम भी पूछताछ करने में लगी है। टीम का मानना है कि पूछताछ में कई अहम सुराग मिल सकते हैं और इस धंधे से जुड़े और कई लोगों की जानकारी मिलेगी। शीघ्र ही धंधे से जुड़े और लोगों की भी गिरफ्तारी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.