Move to Jagran APP

फोटो : ठंड में सुरक्षित ट्रेन चलाने को रेलवे ट्रैक की होगी निगेहबानी

- दरार होने की सूचना ट्रैक मैनेजमेंट सिस्टम में करना होगा अपलोड जागरण संवाददाता धनबा

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 11:01 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 06:21 AM (IST)
फोटो : ठंड में सुरक्षित ट्रेन चलाने को रेलवे ट्रैक की होगी निगेहबानी
फोटो : ठंड में सुरक्षित ट्रेन चलाने को रेलवे ट्रैक की होगी निगेहबानी

- दरार होने की सूचना ट्रैक मैनेजमेंट सिस्टम में करना होगा अपलोड

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, धनबाद : ठंड के दौरान रेलवे ट्रैक में दरार की घटनाएं बढ़ जाती हैं। हाल में गोमो में ऐसी घटना हो चुकी है जिससे हावड़ा राजधानी हादसे का शिकार होने से बची थी। भविष्य में ऐसा न हो इसे लेकर शुक्रवार की शाम डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने इंजीनियरिग विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक किया। उन्होंने कहा कि ट्रैक में दरार होने से जुड़ी सूचना ट्रैक मैनेजमेंट सिस्टम में अपलोड किया जाए। इस पर आपत्ति भी जताई गई कि इस साल अब तक सिर्फ तीन सूचनाएं ही अपलोड की गई हैं। डीआरएम ने काफी पुराने हो चुके उपकरणों की नियमित जांच करने और आवश्यकता के मुताबिक उन्हें बदलने की बात कही। धनबाद रेल मंडल के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों के प्वाइंट और क्रॉसिंग को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। ट्रैक नवीनीकरण को लेकर मिले लक्ष्य और अब तक हुए कार्यो पर भी चर्चा हुई।

----

पाथरडीह में अवैध कब्जा वाले रेल आवासों को खाली करने को लेकर मुनादी

धनबाद : पाथरडीह में रेलवे के आवासों में कब्जा कर रहे लोगों को खाली करने की चेतावनी पहले ही दी जा चुकी है। शुक्रवार को रेलवे ने पूरी कॉलोनी में मुनादी किया। इस दौरान अवैध कब्जा धारकों को आवास खाली करने का अल्टीमेटम दिया गया। इसके बाद भी अगर आवास खाली नहीं किए गए, तो रेलवे उन आवासों को तोड़ देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.