Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Wed, 27 May, 2020, पांडरपाला में भिड़ंत, सदर अस्पताल में हंगामा, बारामुड़ी-बेलमी में कर्फ्यू, विधायक ढुलू को राहत, डॉन फहीम का भांजा

धनबाद के वासेपुर से सटे पांडरपाला के भट्ठा मोहल्ला में बुधवार को दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। कोर्ट ने विधायक ढुलू महतो को पुलिस रिमांड पर देने से इन्कार किया।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 07:03 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Wed, 27 May, 2020, पांडरपाला में भिड़ंत, सदर अस्पताल में हंगामा, बारामुड़ी-बेलमी में कर्फ्यू, विधायक ढुलू को राहत, डॉन फहीम का भांजा

धनबाद, जेएनएन। धनबाद के वासेपुर से सटे पांडरपाला के भट्ठा मोहल्ला में बुधवार को दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। विश्व स्वास्थ्य संगठन के निर्देशानुसार कोरोना वायरस से सुरक्षा सामग्री की मांग को लेकर सदर अस्पताल के चिकित्सकों और कर्मचारियों ने सिविल सर्जन का घेराव किया। बारामुड़ी और बेलमी को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया है। कोर्ट ने विधायक ढुलू महतो को पुलिस रिमांड पर देने से इन्कार किया। डॉन फहीम खान के भतीजे को झामुमो ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। 

loksabha election banner

पांडरपाला में दो गुटों के बीच चले लाठी-डंडे

धनबाद के वासेपुर से सटे पांडरपाला के भट्ठा मोहल्ले में बुधवार को जमकर हंगामा बरपा। पांडरपाला और टिकियापाड़ा के लोग यहां आपस में भिड़ गए। दोनों तरफ से पत्थरबाजी हुई। ईंट-पत्थरों की बारिश हुई। प्लास्टिक की पाइप और डंडे से भी एक-दूसरे पर हमले किए गए। इसमें कई लोग जख्मी हो गए। दोनों पक्षों की तरफ से विवाद के अलग-अलग कारण बताए जा रहे हैं। एक गुट का कहना है कि उनकी बहन के साथ छेड़खानी की गई। जबकि दूसरे गुट का कहना है कि टिकियापाड़ा से आकर पांडरपाला में घर बनाया है। उनसे रंगदारी मांगी जा रही है। पहले टिकियापाड़ा से पांडरपाला में घर बनाने वाले की पिटाई हुई। इसके बाद उसने टिकियापाड़ा के लोगों को घटना की सूचना दी। वहां से लोग पहुंचे तो दोनों पक्षों के बीच जमकर भिडंत हुआ। हंगामा के बाद भूली ओपी से पुलिस पहुची। मिराज खान और मोहसिन उर्फ भोलू से पूछताछ की। दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे पर आरोप लगाए गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस मामले में दस लोग घायल हुए हैं। एक की स्थिति गंभीर है। 

सदर अस्पताल के चिकित्सकों और कर्मचारियों ने सिविल सर्जन को घेरा

सदर अस्पताल में दो लैब टेक्नीशियनों के कोरोना संक्रमित होने के बाद वहां के चिकित्सक और कर्मचारी सहम गए हैं। उन्हें भी संक्रमण का डर सता रहा है। वे संक्रमण से बचाव के लिए WHO के निर्देशानुसार स्वास्थ्य सामग्री की मांग कर रहे हैं। नाराज चिकित्सकों और कर्मचारियों ने बुधवार को हंगामा किया। वे सदर अस्पताल से निकलकर सिविल सर्जन कार्यालय तक गए। सिविल सर्जन को घेरकर WHO की गाइडलाइन के अनुसार आवश्यक सुरक्षा सामग्री की मांग की। इसके बाद सदर अस्पताल में हंगामा भी किया। सभी चिकित्सक और कर्मचारी अपनी-अपनी कोरोना जांच की मांग कर रहे हैं। सूचना मिलने पर अस्पताल में उपायुक्त अमित कुमार पहुंचे। उन्होंने सबको समझा-बुझाकर शांत कराया।

बारामुड़ी और बेलमी कंटेनमेंट जोन घोषित, लगा कर्फ्यू

सदर अस्पताल के दो कर्मियों में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद धनबाद शहर के बारामुड़ी और तोपचांची प्रखंड के बेलमी गांव को कंटेनमेंट जोन के रूप में चिह्नित करते हुए सील कर दिया गया है। साथ ही दोनों कंटेनेमेंट जोन में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। बारामुड़ी में महिला कर्मचारी का घर है। महिला कर्मी के बारामुड़ी स्थित घर को एपी सेंटर चिन्हित करते हुए जिला प्रशासन ने बुधवार को सील कर दिया है। आसपास 5 सौ मीटर इलाके में नाकाबंदी की गई है। सुबह में डीसी अमित कुमार, एसडीओ राज महेश्वरम, एसएसपी अखिलेश वी वारियर, डीएसपी मुकेश कुमार बारा मुड़ी पहुंचे। इस इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। बारामुड़ी के बाद उपायुक्त और एसएसपी तोपचांची प्रखंड के बेलमी भी गए। वहां के लोगों घरों में रहने का निर्देश दिया। कहा-कर्फ्यू के दाैरान किसी तरह की चीजों की दिक्कत नहीं होगी।

विधायक ढुलू महतो को रिमांड पर लेने की पुलिस की कोशिशों को झटका

बाघमारा विधायक ढुलू महतो को बुधवार को अदालत से राहत मिली है। अदालत ने सुनवाई के बाद विधायक को रिमांड पर लेने संबंधित पुलिस के आवेदन को खारिज कर दिया। दरअसल, बरोरा पुलिस ने अदालत में आवेदन दाखिल कर विधायक ढुलू महतो को 2 दिनों के लिए पुलिस रिमांड में देने की प्रार्थना की थी। पुलिस ने अपने आवेदन में कहा था कि विधायक को पुलिस हिरासत में लेकर जरूरी पूछताछ करनी है ताकि मामले में कई और तथ्य सामने आ सकेंगे। विधायक की ओर से अधिवक्ता  एसएन मुखर्जी ,राधेश्याम गोस्वामी और एनके सविता ने पुलिस के इस आवेदन का पुरजोर विरोध किया और कहा यह मामला ना तो डकैती का है और ना ही हत्या का। यह मामला जमीन से संबंधित है। बाघमारा विधायक को राजनीतिक साजिश के तहत फसाया गया है और उनकी प्रतिष्ठा धूमिल करने के लिए पुलिस एक राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें हिरासत में ले जाना चाहती है। प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी संगीता की अदालत ने अभियोजन के आवेदन को खारिज कर दिया और विधायक को पुलिस हिरासत में देने से इन्कार कर दिया।

डॉन फहीम के भांजे को झामुमो ने पार्टी से निकाला

फल व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार गोडविन खान को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पार्टी से बाहर निकाल दिया है। झामुमो केंद्रीय कमेटी ने असंवैधानिक एवं असमाजिक कार्य किए जाने के आरोप में गोडविन खान को पार्टी के सांगठनिक पद से मुक्त करते हुए प्राथमिक सदस्यता भी समाप्त कर दी है। इसके अलावा पार्टी ने उसे छ: वर्षों के लिए निष्कासित भी किया है। यह भी अरोप लगाया गया है कि गोडविन खान के असमाजिक कार्यों में संल्पित रहने के कारण झामुमो की छवि खराब हुई। पार्टी के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्त विनोद पांडेय ने कार्यालय आदेश जारी किया है। इसके साथ ही धनबाद जिला कमेटी को भी इस आदेश से अवगत कराया है। गोडविन झामुमो महानगर युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष थे। वासेपुर के गैंगस्टर फहीम खान के भांजों ने आरा मोड़ पर फल दुकान लगानेवाले एक दुकानदार से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी थी। रुपये नहीं देने पर सिर पर पिस्टल सटा कर जान से मारने की धमकी भी दी थी। इस घटना को लेकर गोडविन एवं अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.