Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Tue, 26 May, 2020, आइएएस मनोज कुमार पर प्राथमिकी का आदेश, पांच की माैत, विधायक ढुलू को जमानत, सिंदरी में कर्फ्यू, बीसीसीएलकर्मी की हत्या

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ई-गवर्नेंस कार्यों हेतु कंप्यूटर खरीद घोटाला में धनबाद नगर निगम के पूर्व आयुक्त मनोज कुमार पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 07:05 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 07:05 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Tue, 26 May, 2020, आइएएस मनोज कुमार पर प्राथमिकी का आदेश, पांच की माैत, विधायक ढुलू को जमानत, सिंदरी में कर्फ्यू, बीसीसीएलकर्मी की हत्या

धनबाद, जेएनएन। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ई-गवर्नेंस कार्यों हेतु कंप्यूटर खरीद घोटाला में धनबाद नगर निगम के पूर्व आयुक्त मनोज कुमार पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। जीटी रोड पर बरवा के नजदीक खुदिया नदी में कार गिरने से मंगलवार तड़के पांच लोगों की मृत्यु हो गई। सिंदरी में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद शहरपुरा को कंटेनमेंट जोन के रूप में चिह्नित करते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है। जेल में बंद विधायक ढुलू महतो को एक और मामले में जमानत मिल गई है। सिंदरी में बीसीसीएल कर्मी की लाश मिलने से मंगलवर को सनसनी फैल गई। 

loksabha election banner

DMC के पूर्व नगर आयुक्त मनोज कुमार और दो पूर्व उप नगर आयुक्त पर प्राथमिकी का आदेश 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद नगर निगम में ई-गवर्नेंस कार्यों हेतु कंप्यूटर सामग्रियों और अन्य उपकरणों की आपूर्ति में बरती गई अनियमितता को लेकर तत्कालीन नगर आय़ुक्त मनोज कुमार, तत्कालीन उप नगर आय़ुक्त प्रदीप कुमार प्रसाद और अनिल कुमार यादव के खिलाफ अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। इन तीनों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू करने का भी मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है। इसके साथ नगर निगम के तत्कालीन अरबन रिफॉर्म स्पेशलिस्ट मनीष कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है, वहीं कनीय पर्यवेक्षक-सह-भंडारपाल हरिशचंद्र पांडेय एवं लेखापाल अनिल कुमार मंडल को निलंबित कर दिया गया है। पूर्व नगर आयुक्त मनोज कुमार फिलहाल सचिवालय रांची में निदेशक समाज कल्याण के पद पर पदस्थापित हैं। वे बोकारो और कोडरमा के डीसी भी रह चुके हैं। 

खुदिया नदी में कार गिरने से पांच की माैत 

गया से कोलकाता जा रही होंडा सिटी कार अनियंत्रित होकर मंगलवार तड़के जीटी रोड पर बरवा के नजदीक खुदिया नदी में गिर गई। कार पर सवार पांच लोगों की माैके पर ही मृत्यु हो गई। कार तेज रफ्तार से जा रही थी। खुदिया पुल से पहले चालक अपना नियंत्रण खो बैठा। कार पुल से करीब 40 फुट नीचे नदी में गिर गई। नदी में गिरने के बाद कार का सेंट्रल लॉक खुल नहीं पाया। नतीजतन पानी के अंदर दम घुटने से कार के अंदर ड्राइवर समेत पांच लोगों की मृत्यु हो गई। कार को सच्चिदानंद सान्याल ड्राइव कर रहा था। उसके साथ ही कार पर सवार अखलाक अहमद, दानिश नवाज, दानिश की पत्नी अंब्रेन नवाज और 3 साल की बच्ची अनाव्या नवाज की मृत्यु हो गई। सोमवार को ईद मनाने के बाद आधी रात को सब कार पर सवार होकर गया से कोलकाता के लिए निकले। जीटी रोड पर धनबाद जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बरवा के पास करीब साढ़े पांच बजे दुर्घटना घट गई। 

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सिंदरी में लगा कर्फ्यू 

धनबाद में एक और कोरोना पॉजिटिव केस मिला है। हाल में दिल्ली से लाैटी सिंदरी की छात्रा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। छात्रा दिल्ली में सीए कर रही है। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे सेंट्रल अस्पताल (कोविड-19) में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। सिंदरी की छात्रा के पॉजिटिव मिलने के बाद धनबाद में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। छात्रा के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सिंदरी स्थित वार्ड 55 के शहरपुरा को कंटेनमेंट जोन के रूप में चिह्नित करते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया। उपायुक्त अमित कुमार ने सिंदरी का दाैरा कर स्थिति का जायजा लिया। अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम ने पोजिटिव मरीज के निवास स्थान को एपी सेंटर चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन में कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। कंटेनमेंट जोन की चौहदी निम्न प्रकार है। उत्तर में गुरुद्वारा रोड क्वाटर संख्या के 03 - 36, दक्षिण में रविन्द्र परिषद मोड़, पूरब में के 03 - 72, पश्चिम में खटाल मोड़। बफर जोन के रूप में चिह्नित क्षेत्र की चौहदी इस प्रकार है। उत्तर में बड़ादाहा, दक्षिण में रोडाबांध, पूरब में सावलापुर, पश्चिम में रांगामाटी। अनुमंडल दंडाधिकारी ने कहा कि कंटेनमेंट जोन के रूप में चिह्नित स्थलों पर कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्तियों का जमवाड़ा पर पूर्णतः निषेध रहेगा। 

एससी-एसटी उत्पीड़न केस में विधायक ढुलू को जमानत 

विधायक ढुलू महतो को मंगलवार को अदालत से एक और मुकदमे में राहत मिली। एसटी-एससी उत्पीड़न से संबंधित एक मामले में धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार सिंह की अदालत ने जमानत पर छोड़ने का आदेश दिया।  विधायक ढुलू महतो 11 मई से धनबाद जेल में बंद हैं। वह एक-एक कर अपने उपर दर्ज मुकदमों में जमानत लेने की कोशिश कर रहे हैं। वरीय अधिवक्ता राधेश्याम गोस्वामी, एसएन मुखर्जी, एनके सविता की दलील सुनने के बाद ढुलू महतो को जमानत पर मुक्त करने का आदेश दिया है। हालांकि लोक अभियोजक बी डी पांडे ने जमानत अर्जी का पुरजोर विरोध किया परंतु अदालत ने अभियोजन के विरोध को खारिज करते हुए जमानत पर मुक्त करने का आदेश दिया है। महतो 11 मई से इस मामले में न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है। उन्होंने इरशाद से रंगदारी मामले में अदालत में सरेंडर किया था। वही महिला नेत्री के साथ दुराचार और इरशाद से रंगदारी मांगने के मामले में आज जमानत अर्जी पर सुनवाई टल गई। दोनों मामले में अदालत ने पुलिस से कांड दैनिकी तलब की है।

बीसीसीएल कर्मचारी की हत्या 

बीसीसीएल लोदना क्षेत्र में कार्यरत 35 वर्षीय नौशाद अंसारी की हत्या अपराधियों ने सिर पर रॉड मारकर कर दी। मंगलवार को नौशाद का शव सिंदरी सेटलिंग टैंक के बगल में मिला। घटना स्थल पर खून भी गिरा मिला है। खून से पथपथ शव पाए जाने से इलाके में सनसनी फैल गई है। स्थानीय लोगों ने शव मिलने की जानकारी सिन्दरी पुलिस को दी। सिन्दरी थाना प्रभारी राज कपूर मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। उन्होंने बताया कि प्रथम दृश्टया मामला हत्या का बनता है। मृतक नौशाद अंसारी बीसीसीएल लोदना क्षेत्र का कर्मचारी था। वह वेल्डर के पद पर कार्यरत था। वह सिंदरी के डोमगढ़ में रहता था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.