धनबाद, जेएनएन। झरिया में पड़ोस के युवक द्वारा एक छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। शनिवार रात धनबाद से खुलने वाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस गया के बजाए जसीडीह-झाझा होकर पटना जाएगी। त्योहारी सीजन पर मिलावट को लेकर दुकानों से मिठाइयों के नमूने लिए गए। सीओ प्रशांत कुमार लायक ने भूख हड़ताल पर बैठे युवकों से पूजा तक भूख हड़ताल को स्थगित करने की अपील की। तालाबों एवं नदियों में एक निश्चित घेरे में मूर्ति विसर्जन होगा।

पड़ोसी ने छह वर्षीय बच्ची से किया धतकरम

झरिया में पड़ोस के युवक द्वारा एक छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इलाज के लिए बच्ची को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जसीडीह-झाझा होकर चलेगी गया-पटना रूट की ट्रेनें

गया-पटना रेल मार्ग पर पुनपुन और परसा बाजार के बीच रेल पुल बाढ़ में डूबा हुआ है। इसके कारण शनिवार को तीसरे दिन भी इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन नहीं हो सका। इस रूट की सभी ट्रेनों को झाझा, मोकामा और क्यूल रूट से चलाया जा रहा है। रविवार को भी पटना की सारी ट्रेनें इसी रूट से चलेंगी। शनिवार रात धनबाद से खुलने वाली धनबाद-पटना गंगा दामोदर एक्सप्रेस गोमो, कोडरमा और गया के बजाए जसीडीह व झाझा होकर पटना जाएगी और वापसी भी कल इसी रूट से होगा।

मिठाइयों में मिलावट पर लगाम के लिए छापेमारी जारी

त्योहारी सीजन में खोआ से बनने वाली मिठाइयों में मिलावट पर रोकथाम के लिए धनबाद जिला प्रशासन ने अभियान चला रखा है। शुक्रवार को झरिया क्षेत्र की मिठाई दुकानों में छापेमारी की गई। शनिवार को एसडीएम राज महेश्वरम के नेतृत्व में मेमको मोड और हीरक रोड में अभियान चलाया गया। इस दौरान दुकानों से मिठाइयों के नमूने लिए गए। इसकी जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी।

भूख हड़ताल पूजा तक के लिए स्थगित, सीओ ने दिया आश्वासन

शहर के रणधीर वर्मा चौक पर विभिन्न मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे युवाओं की तबीयत बिगड़ने के बाद प्रशासन हरकत में आया। सीओ प्रशांत कुमार लायक भूख हड़ताल पर बैठे झारखंड पारा मेडिकल एसोसिएशन के सदस्यों से मिलने पहुंचे। साथ ही पूजा तक भूख हड़ताल को स्थगित करने की अपील की। सीईओ एसडीओ के निर्देश पर यहां पहुंचे थे।

तालाबों में एक निश्चित घेरे में होगा मूर्ति विसर्जन

तालाबों एवं नदियों की सफाई को लेकर नगर निगम से लेकर झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड तक रेस है। निगम के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को जहां विभिन्न तालाबों का निरीक्षण कर सफाई का जायजा लिया। वहीं, जेएसपीसीबी ने नौ तालाबों की सैंपलिंग करने का फैसला किया। नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप के निर्देश पर तालाबों की सफाई और एक चिह्नित स्थल पर मूर्ति विसर्जन के लिए बेरीकेड बनाने का काम शुरू हो गया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस