Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Tue, 3 September, 2019, एचडीएफसी बैंक से 25 लाख की चोरी, बिल्डर पर गिरा विपत्ति का पहाड़, डॉन फहीम के बेटे-भांजे तड़ीपार, किडनी चोर गिरोह, पिंटू सिंह

एचडीएफसी बैंक की बैंक मोड़ शाखा से 25 लाख रुपये की चोरी। चोरों ने जालान मेमोरियल अस्पताल परिसर से बिल्डर की गाड़ी का शीशा तोड़कर डेढ़ लाख रुपये गायब किए।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 04:51 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 04:51 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Tue, 3 September, 2019, एचडीएफसी बैंक से 25 लाख की चोरी, बिल्डर पर गिरा विपत्ति का पहाड़, डॉन फहीम के बेटे-भांजे तड़ीपार, किडनी चोर गिरोह, पिंटू सिंह
Top Dhanbad News of the day, Tue, 3 September, 2019, एचडीएफसी बैंक से 25 लाख की चोरी, बिल्डर पर गिरा विपत्ति का पहाड़, डॉन फहीम के बेटे-भांजे तड़ीपार, किडनी चोर गिरोह, पिंटू सिंह

धनबाद, जेएनएन। एचडीएफसी बैंक की बैंक मोड़ शाखा से मंगवार को 25 लाख रुपये की चोरी हो गई। जालान मेमोरियल अस्पताल में कैंसर पीड़ित पत्नी से मिलने पहुंचे बिल्डर की गाड़ी का शीशा तोड़कर डेढ़ लाख रुपये की चोरी। उपायुक्त ने वासेपुर के डॉन फहीम खान के बेटे और भांजे को किया जिला बदर। मूक बधिर बच्चे ने किडनी चोर गिरोह के दो सदस्यों की पहचान की। पिंटू सिंह को धनबाद जिला जदयू का अध्यक्ष चुना गया।

HDFC बैंक से 25 लाख की चोरी
चोरों ने एचडीएफसी बैंक की बैंक मोड़ शाखा से मंगलवार को 25 लाख रुपये की चोरी कर ली। रुपये टेलर काउंटर के पास एक बैग में रखे हुए थे। यह रुपये बैंक में जमा कराने के लिए बैंक के ही कलेक्शन एजेंट अरुण कुमार लेकर पहुंचे थे। टेलर काउंटर पर लाइन लगी थी। वह काउंटर पर रुपयों से भरा बैग रखकर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच चोर बैग लेकर निकल गए। श्रीराम प्लाजा स्थित बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरी की घटना रिकार्ड है। चार चोर बैग को लेकर जाते हुए दिख रहे हैं। अरुण कुमार ने बैंक मोड़ थाना में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इधर कैंसर से पत्नी की माैत, उधर रुपयों से भरा बैग गायब
जब विपत्ति आती है तो चारों तरफ से आती है। इस हकीकत से बिल्डर मुकेश लाल यादव का मंगलवार को साक्षात्कार हुआ। यादव कैंसर से जुझ रही अपनी पत्नी रूबी को देखने के लिए बरटांड स्थित जालान मेमोरियल अस्पताल पहुंचे थे। इधर अस्पताल के अंदर पत्नी की माैत हुई और उधर बाहर उनकी गाड़ी का शीशा तोड़कर अपराधी डेढ़ लाख रुपये ले उड़े। भूली आजाद नगर निवासी जगन्नाथपुरम के मालिक मुकेश लाल यादव ने रविवार को अपनी पत्नी को इलाज के लिए जालान अस्पताल में भर्ती कराया था। रूबी कैंसर से पीड़ित थीं। मंगलवार को करीब 12 बजे अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल परिसर में गाड़ी खड़ी कर यादव पत्नी के पार्थिव शरीर के पास थे। बाहर खड़ी उनकी गाड़ी से अपराधियों ने डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए। यादव जब अस्पताल का बिल भुगतान करने के लिए रुपये लेने गए तो गाड़ी का शीशा टूटा हुआ था। रुपयों से भरा बैग गायब था। तत्काल धनबाद थाना को सूचना दी। धनबाद थाना प्रभारी नवीन कुमार राय ने पहुंचकर मामले की जांच शुरू की।

वासेपुर के डॉन फहीम के बेटे-भांजे समेत आधा दर्जन पर सीसीए के तहत कार्रवाई
उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी अमित कुमार ने झारखंड अपराध नियंत्रण अधिनियम (सीसीए) की विभिन्न धाराओं के तहत आधा दर्जन अपराधियों पर कार्रवाई की है। जिन अपराधियों पर कार्रवाई की गई है उनमें वासेपुर का डॉन फहीम खान का बेटा इकबाल और भांजा गोडविन व बंटी खान भी शामिल हैं। तीनों को छह माह के लिए धनबाद जिला से तड़ीपार किया गया है। रुपेश कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह, पिता बद्री सिंह, रंगामाटी, थाना बलियापुर, जिला धनबाद, इकबाल खान, पिता फहीम खान, कमर मकदूमी रोड, वासेपुर, थाना बैंक मोड़, जिला धनबाद, गौडविन खान, पिता नासिर खान, नवीनगर, कमर मकदूमी रोड, वासेपुर, थाना बैंक मोड़, जिला धनबाद तथा बंटी खान, पिता नासिर खान, नवीनगर, कमर मकदूमी रोड, वासेपुर, थाना बैंक मोड़, जिला धनबाद को 6 माह की अवधि के लिए धनबाद जिला क्षेत्र से निष्कासित किया गया है। निष्कासन अवधि में सभी जहां भी रहेंगे भी रहेंगे वहां से संबंधित थाना प्रभारी के समक्ष प्रत्येक 7 दिनों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

loksabha election banner

किडनी चोर गिरोह के दो सदस्यों की मूक बधिर बच्चे ने की पहचान
सरायढेला थाना क्षेत्र से तीन दिन पूर्व मूक-बधिर मोनू के अपहरण का तार किडनी चोर गिरोह के सदस्यों से जुड़ा है। मंगलवार को अखबारों में किडनी चोर गिरोह के चार सदस्यों की तस्वीर छपने के बाद मोनू ने दो की पहचान की। इशारे ही इशारे में बताया कि दोनों ने ही उसका अपहरण किया था। इसकी जानकारी मिलने के बाद धनबाद रेल एसपी दीपक सिंह ने मोनू और उसके परिजनों को बुलाकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। 9 वर्षीय मोनू 31 अगस्त को करीब 11 बजे केंद्रीय अस्पताल के पीछे अपने घर के सामने खेल रहा था। वहां से अपहरण कर लिया गया था। बाद में मोनू अपहर्ता गिरोह के चंगुल से भाग निकला। रेलवे सुरक्षा बल धनबाद ने सोमवार को चलती रेलगाड़ी से चार लोगों को पकड़ा। आरपीएफ दावा है कि चारों किडनी चुराने वाले गिरोह के सदस्य हैं। यह खबर मंगलवार को अखबारों में छपने के बाद मोनू ने फोटो देख दो बच्चा चोरों की पहचान की। मोनू के पिता सुरेश भगत ने बताया, चार में दो चोरों को उसके बेटे ने पहचान की है। दो की तस्वीर पर अंगुली रख इशारे ही इशारे में अपहरण करने वाला बताया है।

पिंटू सिंह बने जदयू जिलाध्यक्ष
पिंटू सिंह को सर्वसम्मति से धनबाद जिला जदयू का जिलाध्यक्ष चुना गया है। जदयू के चुनाव पर्यवेक्षक सह प्रदेश महासचिव भगवान सिंह एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी अरविंद राय की उपस्थिति में मंगलवार को धनबाद सर्किट हाउस में चुनाव हुआ। जिलाध्यक्ष चुने जाने पर पिंटू सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.