Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Sat, 31 August, 2019, बिना हेलमेट एंट्री बंद, आत्मदाह का प्रयास, पीएमसीेच में बवाल, मरीज की मौत, अपहृत प्लेसमेंट एजेंसी संचालक मुक्त

नगर निगम में बिना हेलमेट एंट्री बंद। अंचल कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास। पीएमसीेच में बवाल। मरीज की मौत पर जमकर हुआ हंगामा। अपहृत प्लेसमेंट एजेंसी संचालक मुक्त।

By SunilEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 05:06 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 05:06 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Sat, 31 August, 2019, बिना हेलमेट एंट्री बंद, आत्मदाह का प्रयास, पीएमसीेच में बवाल, मरीज की मौत, अपहृत प्लेसमेंट एजेंसी संचालक मुक्त
Top Dhanbad News of the day, Sat, 31 August, 2019, बिना हेलमेट एंट्री बंद, आत्मदाह का प्रयास, पीएमसीेच में बवाल, मरीज की मौत, अपहृत प्लेसमेंट एजेंसी संचालक मुक्त

धनबाद, जेएनएन. नगर निगम ने आदेश जारी कर कार्यालय के बाहर चस्पा कर दिया है कि बिना हेलमेट कैंपस के अंदर प्रवेश वर्जित होगा। यह आदेश सभी पर एक सामान लागू होगा। पेट्रोल पंप संचालक ने बलियापुर अंचल कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास किया। उसका कहना है कि अमीन ने अंचल अधिकारी के नाम पर लाखों रुपये वसूल लिए। पीएमसीएच में शनिवार को ओपीडी रजिस्ट्रेशन काउंटर खुलने में विलंब को लेकर तीमारदारों ने जमकर बवाल काटा। शहर के जेआईएमएस अस्पताल में महिला मरीज की मृत्यु हो गई। इससे आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की। 25 अगस्त को अपहृत प्लेसमेंट एजेंसी संचालक अवधेश को चार दिनों बाद पुलिस ने गिरिडीह से सकुशल मुक्त करा लिया। पुलिस ने इस कांड में शामिल पांच अपराधियों को भी दो पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

नगर निगम परिसर में बिना हेसमेट नो एंट्री

एक सितंबर से पूरे देश में यातायात को लेकर नियम में बदलाव हो रहा है। इसका कड़ाई से पालन भी किया जाना है। इसकी शुरुआत शनिवार को धनबाद नगर निगम से हो गई। इसको लेकर नगर निगम कार्यालय के बाहर नोटिस लगा दिया है कि बिना हेलमेट कैंपस के अंदर प्रवेश वर्जित होगा। यह अधिकारियों-कर्मचारियों और आने वाले सभी आगंतुकों के लिए एक सामान लागू होगा। हेलमेट नहीं पहन कर आने वालों पर जुर्माना भी लगेगा। हालांकि जुर्माने की रकम अभी तय नहीं की गई है। एक सितंबर के बाद जुर्माने की रकम भी निर्धारित कर दी जाएगी।

पंप संचालक ने आत्मदाह का किया प्रयास

पेट्रोल पंप संचालक जय कुमार सचदेवा ने शनिवार को बलियापुर अंचल अधिकारी के कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास किया। इससे वहां के अधिकारी और कर्मी सकते में आ गए। सचदेवा ने कहा कि जमीन सत्यापन के लिए 14 माह से अंचल कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं। कर्मचारी रमेश (अमीन) ने अंचल अधिकारी के नाम पर लाखों रुपये वसूल लिए। लेकिन, काम नहीं हुआ। हर बार सिर्फ आश्वासन मिला। जब भी जमीन सत्यापन के लिए जाते हैं तो रुपये की मांग की जाताी है। भ्रष्टाचार से तंग आकर आत्मदाह करने की कोशिश की।

पीएमसीेच में बवाल

पीएमसीएच धनबाद में शनिवार को ओपीडी रजिस्ट्रेशन काउंटर खुलने में विलंब को लेकर तीमारदारों ने जमकर बवाल काटा। पीएमसीएच ओपीडी रजिस्ट्रेशन काउंटर खुलने का समय सुबह 8.30 निर्धारित है। शनिवार को जब 9.30 तक नहीं खुला तो मरीजों और तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान प्रतिनियुक्त होम गार्ड जवानों ने किसी तरह स्थिति को संभाला। बता दें कि सेंट्रल रजिस्ट्रेशन काउंटर पर तैनात कर्मी निजी कंपनी के हैं।

महिला मरीज की मौत पर हंगामा, डॉक्टर-कर्मी फरार

शहर के सरायढेला स्थित जेआईएमएस अस्पताल में शनिवार सुबह झरिया की महिला मरीज रुखसाना खातून की मृत्यु हो गई। परिजनों ने चिकित्सक और कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। हंगामा शुरू होते ही डॉक्टर और कर्मचारी फरार हो गए। इसके बाद परिजन और उनके समर्थक अधिक उग्र हो गए और अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की।

अपहृत प्लेसमेंट एजेंसी संचालक को पुलिस ने कराया मुक्त

बरवाअड्डा-गोविंदपुर रोड से 25 अगस्त को अपहृत प्लेसमेंट एजेंसी के संचालक अवधेश कुमार को चार दिनों बाद पुलिस ने गिरिडीह के गांवा क्षेत्र से सकुशल मुक्त करा लिया। पुलिस ने इस कांड में शामिल पांच अपराधियों को भी दो पिस्टल के साथ धर दबोचा है। गिरफ्तार सभी अपराधी बिहार के रहने वाले थे। देर रात सभी अपराधियों को बरवाअडडा थाने लाया गया, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.