Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Mon, Jan 20, 2020, टीवीएस शोरूम में लूट, युवक-युवती ने की आत्महत्या, नगर निगम का घेराव, गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास, योरदोस्त

निरसा स्थित महादेव टीवीएस शोरूम से अपराधियों ने बाइक और स्कूटर लूट की घटना को अंजाम दिया। सरायढेला थाना क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर युवक और युवती ने की आत्महत्या।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 06:45 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 06:45 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Mon, Jan 20, 2020, टीवीएस शोरूम में लूट, युवक-युवती ने की आत्महत्या, नगर निगम का घेराव, गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास, योरदोस्त
Top Dhanbad News of the day, Mon, Jan 20, 2020, टीवीएस शोरूम में लूट, युवक-युवती ने की आत्महत्या, नगर निगम का घेराव, गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास, योरदोस्त

धनबाद, जेएनएन। निरसा स्थित महादेव टीवीएस शोरूम से अपराधियों ने बाइक और स्कूटर लूट की घटना को अंजाम दिया। सरायढेला थाना क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर युवक और युवती ने की आत्महत्या। पथ विक्रेता आजीविका कानून लागू करने की मांग को लेकर फुटपाथ दुकानदारों ने नगर निगम का घेराव किया। गणतंत्र दिवस समारोह का पूर्वाभ्यास शुरू। छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग के लिए आइआइटी-आइएसएम ने योरदोस्त एप के साथ समझाैता किया। 

loksabha election banner

टीवीएस शोरूम से बाइक और स्कूटर की लूट 

निरसा थाना क्षेत्र के शासनबेड़िया मोड़ स्थित महादेव टीवीएस शोरूम में रविवार की रात अपराधियों ने गार्ड को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया। अपराधी दो बाइक और एक स्कूटर समेत शोरूम की तिजोरी में रखी नकदी लेकर चलते बने। किसी शोरूम से वाहन लूट की यह धनबाद जिले में पहली घटना है। रविवार देर रात अपराधी सेंधमारी कर शोरूम में प्रवेश कर गए। शोरूम के अंदर सुरक्षा के लिए तैना गार्ड हिमांशु गोप को बंधक बना लिया। इसके बाद शोरूम के अंदर लूटपाट की घटना को अंजाम देकर आराम से अपराधी निकल गए। बाइक, स्कूटर और नकदी समेत करीब पांच लाख रुपये की संपत्ति पर अपराधियों ने हाथ साफ किया। धनबाद जिले में शोरूम के अंदर से बाइक और स्कूटर लूट की पहली घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए। सूचना मिलते ही सुबह-सुबह एसपी अमित रेणू और एसडीपीओ विजय कुशवाहा पहुंचे। दोनों ने शोरूम का निरीक्षण कर घटना की जांच की। 

युवक-युवती ने की आत्महत्या 

सरायढेला थाना क्षेत्र में अलग-अलग दो घटनाओं में एक युवक और एक युवती ने आत्महत्या कर ली। रविवार की देर शाम कुसुम बिहार में बीटी देवी नामक 24 वर्षीय युवती ने दुपट्टे के सहारे फंदे लगाकर घर में आत्महत्या कर ली। सेवानिवृत्त बीसीसीएल अधिकारी शेखर सूद के घर में  बचपन से ही आया का काम करती थी। सूद के परिजनों ने प. बंगाल के दार्जिलिंग के किसी आश्रम से सात साल की उम्र में ही लेकर घर आए थे। सूद के अनुसार आत्महत्या करने वाली बिट्टी देवी को बेटी की तरप घर में रहती थी। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। बीसीसीएल के सेंट्रल अस्पताल में इलाज चल रहा था। दूसरी घटना सोमवार को जगजीवन नगर ओल्ड डॉक्टर कॉलोनी में घटित हुई। ओल्ड डॉक्टर कॉलोनी के आउटहाउस में रह रहे हैं खगेंद्र अजवार के 22 वर्षीय पुत्र विनय कुमार रजवार फंदे से लटककर जान दे दी। वह बीकॉम सेकंड ईयर पीके राय का छात्र था। पुलिस मामले की जांच कर रह है। बताया जा रहा है कि परीक्षा में फेल होने के कारण विनय ने आत्महत्या कर ली। 

पथ विक्रेता आजीविका कानून लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन 

गोविंदपुर-धनबाद-चास सड़क चाैड़ीकरण के मद्देनजर फुटपाथ दुकानदारों को सड़क खाली करने के लिए नोटिस दिया गया है। इससे परेशान फुटपाथ दुकानदारों ने सोमवार को धनबाद नगर निगम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। दुकानदारों ने पथ विक्रेता आजीविका संरक्षण अधिकार एवं विनियमन कानून 2015 के प्रावधान लागू करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि निगम और जिला प्रशासन सड़क चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण के नाम पर फुटपाथ दुकानदारों को बिना वेंडिंग जोन में स्थाई रोजगार की व्यवस्था किए ही हटाने का अभियान चला रह है। अविलंब मुख्य शहर के किनारे वेंडिंग जोन का जगह-जगह निर्माण किया जाए, इसके बाद ही दुकानदारों को हटाया जाए। 

गणतंत्र दिवस- 2020 का पूर्वाभ्यास शुरू, मुख्य अतिथि को लेकर असमंजस 

धनबाद जिले में गणतंत्र दिवस-2020  का मुख्य समारोह रणधीर वर्मा स्टेडियम में होगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। अब तक की तैयारी के अनुसार 26 जनवरी को उपायुक्त अमित कुमार ध्वजारोहण करेंगे। अगर 26 से पहले धनबाद जिले का कोई विधायक हेमंत सरकार में मंत्री बन गया तो वह ध्वजारोहण करेगा। इस कारण ध्वजारोहण करने वाले को लेकर असमंजस की स्थिति है। गणतंत्र दिवस-2020 को लेकर सोमवार से रणधीर वर्मा स्टेडियम में परेड का पूर्वाभ्यास प्रारंभ हुआ। इस अवसर पर डीएपी, एनसीसी जूनियर एवं सीनियर, भारतीय स्काउट एंड गाइड, सीआईएसएफ, जेएपी, आरपीएसएफ, सीआरपीएफ एवं होमगार्ड के प्लाटून ने सार्जेंट मेजर के नेतृत्व में परेड का पूर्वाभ्यास किया। परेड में किड्स गार्डन स्कूल झरिया की बैंड पार्टी ने भी हिस्सा लिया।परेड का पूर्वाभ्यास २४ जनवरी तक चलेगा। 

योरदोस्त एप से आइआइटी-आइएसएम ने किया एमओयू 

उच्च और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में घोषित रूप से शिक्षा और तकनीक के विभिन्न विषयों की पढ़ाई होती है। पढ़ाई के साथ-साथ बहुतेरे छात्र-छात्राएं प्रेम का पाठ भी पढ़ते हैं। हालांकि यह घोषित विषय नहीं होता है। इसे पढ़ने वाले भी चोरी-चोरी और छुप-छुपकर पढ़ते हैं। इसमें फेल होने और पास होकर भी साथ छूट जाने पर दिल टूट जाता है। टूटे हुए दिल को लेकर कइयों के दिल-दिमाग में अवसाद का संक्रमण काल शुरू होता है। कुछ तो समय बीतने के साथ संभल जाते हैं और कुछ इस मर्ज के इतने गंभीर मरीज बन जाते हैं कि आत्महत्या जैसे कदम उठा लेते हैं। छात्र-छात्राओं के बढ़ रहे आत्महत्या के मामलों का एक कारण प्यार-मोहब्बत का पाठ भी है। गंभीर होती जा रही इस समस्या के समाधान के लिए देश के अग्रणी शैक्षणिक संस्थानों में शामिल आइआइटी में पढ़ने वाले छात्रों के दिल टूटने की भी अब काउंसलिंग की जाएगी। इसके लिए आइआइटी-आइएसएम ने योरदोस्त एप के साथ समझौता किया है। छात्अर वसाद और तनाव में आकर गलत कदम न उठा लें, इसे ध्यान में रखते हुए  24 घंटे ऑनलाइन काउंसलिंग की सुविधा दी जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.