Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Tue, 20 August, 2019, पत्रकार की बेटी पर फेंका तेजाब, रिश्वतखोर सहायक अभियंता गिरफ्तार, स्कूल वैन हड़ताल,विधायक के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, गैस रिसाव

धनबाद के तेतुलमारी में पत्रकार की बेटी पर मनचलों ने फेंका तेजाब। नगर निगम का रिश्वतखोर अभियंता मनोज कुमार गिरफ्तार। स्कूल वैन हड़ताल से बच्चे-अभिभावक परेशान। विधायक अरुप को धमकी।

By mritunjayEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 07:21 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 07:21 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Tue, 20 August, 2019, पत्रकार की बेटी पर फेंका तेजाब, रिश्वतखोर सहायक अभियंता गिरफ्तार, स्कूल वैन हड़ताल,विधायक के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, गैस रिसाव
Top Dhanbad News of the day, Tue, 20 August, 2019, पत्रकार की बेटी पर फेंका तेजाब, रिश्वतखोर सहायक अभियंता गिरफ्तार, स्कूल वैन हड़ताल,विधायक के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, गैस रिसाव

धनबाद,जेएनएन। धनबाद से प्रकाशित एक अखबार के संवाददाता की बेटी पर मंगलवार को तेतुलमारी में तेजाब से हमला हुआ। एसीबी ने 17 हजार रुपये रिश्वत लेते धनबाद नगर निगम के सहायक अभियंता मनोज कुमार गिरफ्तार को गिरफ्तार किया है। स्कूल वैन एसोसिएशन के हड़ताल के कारण मंगलवार को स्कूली बच्चे और अभिभावकों को परेशान होना पड़ा। भाजपा संजीव सिन्हा ने निरसा के विधायक अरुप चटर्जी के खिलाफ फोसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट की। फायर एरिया बागडिगी में गैस रिसाव से दहशत।

loksabha election banner

पत्रकार की बेटी पर तेजाब से हमला
धनबाद के प्रकाशित एक अखबार के संवाददाता की बेटी पर मंगलवार को तेतुलमारी के पीएसटी दो नंबर मोहल्ला के नजदीक तेजाब से हमला हुआ। दसवीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की घटना के समय ट्यूशन से घर लाैट रही थी। दो बदमाश उसपर तेजाब फेंक कर भाग गए। लड़की का बाया हाथ और चेहरे के दाहिने तरफ जख्म है। इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों के अनुसार लड़की खतरे से बाहर है। सूचना मिलते ही डीएसपी ने पहुंचकर पीड़िता के परिजनों से मिलकर जानकारी प्राप्त की।

धनबाद नगर निगम के सहायक अभियंता रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने धनबाद नगर निगम के सहायक अभियंता मनोज कुमार को रुपये 17 हजार घूस लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा। गिरफ्तारी के बाद धनबाद स्थित एसीबी के दफ्तर में लाकर मनोज कुमार से पूछताछ की जा रही है। धनबाद नगर निगम के वार्ड संख्या-33 में विकास का काम चल रहा है। यहां 620000 लागत का काम हो रहा है। सहायक अभियंता ठेकेदार से 3 प्रतिशत कमीशन मांग रहे थे। नहीं देने पर ठेकेदार को परेशान कर रहे थे। इसकी शिकायत ठेकेदार मोहित कुमार ने एसीबी से की। इसके बाद एसीबी ने जाल बिछाया। मंगलवार को 17 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। इस कार्रवाई के बाद नगर निगम के अभियंताओं में हड़कंप मच गया है।

स्कूल वैन एसोसिएशन की हड़ताल से छात्र-अभिभावक परेशान
कॉमर्शियल रजिस्ट्रेशन के विरोध में स्कूल वैन एसोसिएशन के आह्वान पर मंगलवार को धनबाद जिले में प्राइवेट वैन, ऑटो और बस हड़ताल पर चले गए। इस कारण हजारों स्कूली छात्र-छात्राओं और अभिभावकों का दिन परेशानी भरा गुजरा। अभिभावकों ने खुद बच्चों को सबुह जैसे-तैसे स्कूल पहुंचाया। कोई रिक्शा तो कोई बाइक से बच्चों को स्कूल लेकर पहुंचा। बहुत सारे अभिभावक पैदल ही बच्चों को स्कूल ले जाते देखे गए। समय समाप्त होने से पहले ही अभिभावक दाैड़े-दाैड़े स्कूल पहुंचे। फिर अपनी व्यवस्था से बच्चों को लेकर घर लाैटे। धनबाद जिला स्कूल वैन एसोसिएशन के आह्वान पर वैन संचालकों ने मंगलवार को एक दिवसीय हड़ताल किया। इससे बच्चे और अभिभावक हलकान-परेशान हुए। दूसरी तरफ परिवहन विभाग ने भी स्पष्ट कर दिया है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन वैन संचालकों को करना होगा। किसी को बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

निरसा के विधायक अरुप चटर्जी के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी
भाजपा पर्यटन प्रकोष्ठ के धनबाद जिला सह संयोजक संजीव सिन्हा ने निरसा के विधायक अरुप चटर्जी के खिलाफ सोशल साइट फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इसका विधायक समर्थकों ने विरोध किया है। मासस कार्यकर्ताओं ने संजीव सिन्हा के खिलाफ निरसा थाना में लिखित शिकायत की है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

गैस रिसाव से बागडिगी में दहशत
झरिया फायर एरिया में बारिश के कारण रोज किसी ने किसी क्षेत्र में भू-धंसान और गैस रिसाव की घटना घट रही है। मंगलवार को लोदना क्षेत्र के बागडिगी कोलियरी के बंद 12 नंबर खदान से गैस रिसाव से हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन से माइंस रेस्क्यू के अधिकारी और कर्मचारी पहुंचे। गैस रिसाव को कम करने के लिए बचाव कार्य शुरू किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.