Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Mon, 13 January 2020, जीएसटी चोरी, दो की मौत, जाली नोट गिरोह, खास हेलमेट, 8 विकेट से हारा झारखंड

फर्जी कागज पर 2900 करोड़ का कोयला बेच दिया। ठंड से दो की मौत। जाली नोट तस्कर गिरोह का खुलासा। शराब पीने पर वाहन स्टार्ट नहीं होगा। गुजरात ने झारखंड को 8 विकेट से हराया।

By Sagar SinghEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 07:12 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 07:12 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Mon, 13 January 2020, जीएसटी चोरी, दो की मौत, जाली नोट गिरोह, खास हेलमेट, 8 विकेट से हारा झारखंड
Top Dhanbad News of the day, Mon, 13 January 2020, जीएसटी चोरी, दो की मौत, जाली नोट गिरोह, खास हेलमेट, 8 विकेट से हारा झारखंड

धनबाद, जेएनएन। फर्जी कागज पर 2900 करोड़ का कोयला बेचकर सरकार को 300 करोड़ रुपये जीएसटी का चूना लगा दिया। ठंड के कारण जिले में दो लोगों की मौत हो गई। धनबाद से गिरफ्तार जाली नोट तस्कर एक घंटे में एक करोड़ का जाली नोट छाप सकते थे। यदि आपने शराब पी ली है तो आपका वाहन स्टार्ट नहीं होगा, बशर्ते आपने ये खास तकनीक वाला हेलमेट लगाया हो। गुजरात ने कूच बिहार ट्रॉफी में झारखंड को आठ विकेट से हरा दिया।

loksabha election banner

फर्जी कागज पर बेच दिया 2900 करोड़ का कोयला 

धनबाद में कोयले की काली कमाई करने वालों ने करीब 2900 करोड़ रुपये का कोयला बेचकर सरकार को सीधे तौर पर 300 करोड़ रुपये से अधिक का चूना लगा दिया। कोयला बेचने के बाद न तो जीएसटी अदा किया न ही सेस।

ठंड से दो लोगों की गई जान, टुंडी में अब तक तीन की मौत 

ठंड के कारण जयरामपुर कालियरी में एक कोलकर्मी तो सुबह दक्षिणी टुंडी के मझलीटांड़ गांव में एक युवक की मौत हो गई। टुंडी में ठंड से मरने की यह तीसरी घटना है। इसके पूर्व पलमा व पर्वतपुर गांव में दो लोगों की ठंड से मौत हो चुकी है। इसके बावजूद प्रशासन ने अलाव की कहीं व्यवस्था नहीं की है।

एक घंटे में 1 करोड़ का जाली नोट छापते थे तस्कर

शनिवार को रामगढ़ और धनबाद में 10 लाख रुपये के जाली नोट के साथ पकड़े गए दोनों तस्करों का नेटवर्क पूरे बिहार-झारखंड में फैला हुआ है। ये लोग धनबाद के धैया में एक किराए के मकान से पूरे धंधे का संचालन कर रहे थे। यहां बाकायदा लैपटॉप और प्रिंटर का उपयोग कर ये लोग नोट छाप कर बाजार में खपा रहे थे। पुलिस के अनुसार पकड़े गए तस्कर इतने शातिर हैं कि पिंट्रर के माध्यम से तस्कर जरुरत पड़ने पर एक घंटे में एक करोड़ रुपये का जाली नोट निकाल सकते थे।

अगर पी रखी शराब तो बाइक स्टार्ट नहीं होगी जनाब

यदि आपने शराब पी ली है तो आपका वाहन स्टार्ट नहीं होगा, बशर्ते आपने विशेष तकनीक से सुसज्जित हेलमेट लगाया हो। जी हां, विज्ञान के सामान्य सिद्धांतों का प्रयोग कर ऐसी तकनीक ईजाद कर ली गई है। यह किसी इंजीनियर ने नहीं बल्कि धनबाद के दिल्ली पब्लिक स्कूल के 7वीं कक्षा के छात्र मोहन आनंदा ने तैयार की है। इस तकनीक से बने डिवाइस (उपकरण) को हेलमेट में लगा दें। बस सांस में मौजूद शराब की दरुगध पकड़कर उपकरण बाइक को स्टार्ट नहीं होने देगा।

गुजरात से मैच के तीसरे दिन ही 8 विकेट से हारा झारखंड

Cooch Behar Trophy 2019-20 गुजरात ने कूच बिहार ट्रॉफी में झारखंड को मैच के तीसरे दिन ही आठ विकेट से हरा कर छह अंक लेने में कामयाब रहा। पहली पारी में 64 रनों से पिछडी झारखंड टीम की दूसरी पारी सोमवार को लंच के पहले ही 130 रनों पर ढेर हो गई। गुजरात को जीत के लिए 67 रन बनाने की चुनौती मिली जिसे उसने दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.