धनबाद, जेएनएन। पीएम मोदी भाजपा के लिए चुनाव प्रचार में 12 को धनबाद आएंगे। झामुमो नेता हेमंत सोरेन दो दिनों नें छ: सभाओं को संबोधित करेंगे। वायु प्रदूषण व कोल डस्ट से कान के परदे खराब हो रहे हैं। धनबाद रेलवे स्टेशन पर स्कैनर के बावजूद प्लेटफॉर्म के अंदर तस्कर शराब लेकर घुस रहे हैं। नगर निगम युवाओं को रोजगार के लिए कम ब्याज दर पर लोन देगा।

12 को धनबाद आएंगे पीएम मोदी

Jharkhand Assembly Election 2019 चौथे चरण के मतदान से पहले भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से झारखंड आएंगे। प्रधानमंत्री 12 दिसंबर को धनबाद आएंगे। वे यहां धनबाद जिले के छह भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में हवाईअड्डा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम के दौरे को लेकर शुक्रवार को प्रशासन ने हवाईअड्डा मैदान का जायजा लिया।

दो दिनों में छ: सभाओं को संबोधित करेंगे हेमंत

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन चुनाव प्रचार को धनबाद आएंगे। वें दो दिनों के अंदर जिले के सिंदरी, टुंडी और निरसा विधानसभा में कुल छ: चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। हेमंत सोरेन की यह चुनावी सभा नौ और दस दिसंबर को प्रस्तावित है।

वायु प्रदूषण व कोल डस्ट से खराब हो रहे कान के परदे

कान हमारे शरीर का संवेदनशील अंग है, लेकिन वर्तमान समय में ट्रैफिक जाम, बेवजह हॉर्न का बजना, वायु प्रदूषण, संक्रमण आदि के कारण इयर ड्रम (कान का परदा) प्रभावित हो रहा है। ऐसे में जरूरी है कि कान व उसके परदे की समय-समय पर जांच करें एवं उसका बचाव करें। यह बातें नालंदा मेडिकल कॉलेज पटना के प्रोफेसर व प्रसिद्ध इएनटी रोग विशेषज्ञ डॉ सतेंद्र शर्मा ने कही।

स्कैनर के बावजूद प्लेटफॉर्म के अंदर शराब लेकर घुस रहे तस्कर

धनबाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा को लेकर 28 लाख में दो लगेज स्कैनर लगाया गया था। गेट पर लगेज स्कैनर होने के बाद भी तस्कर आसानी से ट्रैवलिंग बैग में शराब भरकर अंदर पहुंच जा रहे हैं। पिछले एक महीने में शराब के साथ तस्करों के पकड़े जाने की दो घटनाएं हो चुकी हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि जब ट्रैवलिंग बैग में शराब पहुंच सकता है तो क्या दूसरी घातक वस्तुएं नहीं पहुंच सकती हैं।

रोजगार के लिए कम ब्याज दर पर लोन देगा नगर निगम

दीनदयाल अंत्योदय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत बेरोजगार युवाओं को रोजगार के लिए प्रशिक्षण देने के साथ ही अब नगर निगम लोन भी उपलब्ध कराएगा। आर्थिक रूप से कमजोर युवाओं को यह लाभ मिलेगा। स्वरोजगार के लिए राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत लाभुकों को दस लाख तक लोन का प्रावधान किया गया है। फिलहाल 40 से 50 हजार तक लोन मिलेगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस