जागरण संवाददाता, बरवाअड्डा (धनबाद)। गैंग्स ऑफ वासेपुर ने अब जमीन कारोबार के लिए बरवाअड्डा इलाके तक अपनी हनक बढ़ा दी है। इलाके में दहशत फैलाकर वर्चस्व स्थापित करने के लिए गैंग्स के गुर्गे अशोक लेलैंड कंपनी के संचालक से दस लाख रुपये रंगदारी की मांग की है और एजेंसी के निर्माणाधीन कार्यालय परिसर में घुसकर मजदूरों को धमकी दी।

घटना की शिकायत पर बरवाअड्डा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए फहीम खान के भाई शेर खान समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी के खिलाफ अशोक लेलैंड एजेंसी के संचालक के सुपरवाइजर प्रदीप मंडल की लिखित शिकायत पर रंगदारी मांगने व पांच हजार रुपये छिनतई करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने गैंग्स के गुर्गो की बिना नंबर की दो स्कार्पियो, एक ब्रेजा तथा एक आल्टो कार भी जब्त किया है।

जानें, क्या है मामला:

जीटी रोड़ पर पंडुकी में बन रहे अशोक लेलैंड कंपनी के शोरूम एवं वर्कशॉप में रविवार दोपहर वासेपुर निवासी फहीम खान का भाई शेर खान करीब दो दर्जन गुर्गे के साथ जा धमका। उन्होंने निर्माण स्थल पर मजदूरों को डरा-धमका कर काम बंद करा दिया था। सूचना पर बरवाअड्डा थानेदार दिनेश कुमार मौके पर पहुंचे और 6 युवकों को गिरफ्तार किया। मौके पर दो चार पहिया वाहन भी जब्त किया गया। इसके बाद मुख्य आरोपित शेर खान एवं इलियास हुसैन को भी पुलिस ने पकड़ लिया। एजेंसी संचालक के सुपरवाइजर प्रदीप मंडल व मजदूरों ने बताया कि दर्जन भर युवक हरवे हथियार से लैस होकर निर्माण स्थल पर पहुंचे और मजदूरों को डरा धमकाकर भगा दिया।

सुपरवाइजर ने जब पूछा कि आपलोग कौन हैं तो गुर्गो ने प्रदीप की गर्दन दबाकर कहा कि वे लोग शेर खान के आदमी है। काम करना है तो दस लाख रुपये रंगदारी अपने मालिक से मांग कर लाओ। इसके बाद गुर्गो ने प्रदीप की जेब से पांच हजार रुपया भी निकाल लिया। इसके बाद दो युवक जबरन गेट खुलवाकर ऑफिस में घुस गये और कुर्सी पर बैठकर गार्ड से कहा कि-मालिक कहां है। उसका फोन नंबर दो। सुपरवाइजर प्रदीप मंडल ने थाने में आवेदन देकर शेर खान वासेपुर, इलियास हुसैन गोविंदपुर, असलम अंसारी निचितपुर, सुनील सिंह भूली रेलवे क्रॉसिंग, इम्तियाज खान भूली, रूस्तम अंसारी आजाद नगर, अजय भुइयां बड़की बौआ, झीक अंसारी, अमरपुर-गोविंदपुर के खिलाफ मारपीट एवं रंगादारी मांगने का आरोप लगाया है। पुलिस सभी आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

नामजद सभी आरोपितों को गिफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ रंगदारी एवं मारपीट करने का मामला भी दर्ज किया गया है। पुलिस सोमवार को सभी आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेजेगी।

-दिनेश कुमार, थाना प्रभारी, बरवाअड्डा

 

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप