Move to Jagran APP

धनबाद को प्रदूषणमुक्त बनाने पर आज होगा मंथन

धनबाद धनबाद को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए कोशिशें लगातार जारी हैं। प्रदूषण पर कितना काम हुआ एक्शन प्लान कितना प्रभावी हो सका कहां-कहां रुकावट है इन सबको लेकर क्लीन एयर एक्शन प्लान के तहत वेबिनार का आयोजन गुरुवार को किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 05:31 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 05:31 PM (IST)
धनबाद को प्रदूषणमुक्त बनाने पर आज होगा मंथन
धनबाद को प्रदूषणमुक्त बनाने पर आज होगा मंथन

धनबाद : धनबाद को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए कोशिशें लगातार जारी हैं। प्रदूषण पर कितना काम हुआ, एक्शन प्लान कितना प्रभावी हो सका, कहां-कहां रुकावट है, इन सबको लेकर क्लीन एयर एक्शन प्लान के तहत वेबिनार का आयोजन गुरुवार को किया जाएगा। यह कार्यक्रम सेंटर फॉर इन्वायरमेंट एंड एनर्जी डिपार्टमेंट की ओर से किया जा रहा है। इसमें नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार, झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी आरएन चौधरी, आइआइटी आइएसएम के इन्वायरमेंट विभाग के सुरेश पांडियन, रांची विश्वविद्यालय के नीतीश प्रियदर्शी, अंकिता ज्योति और तनुश्री गांगुली प्रमुख तौर पर उपस्थित रहकर धनबाद को प्रदूषणमुक्त बनाने के सुझाव देंगे व चर्चा करेंगे। यह वर्चुअल होगा और दोपहर ढाई से सायं साढ़े चार बजे तक सभी धनबाद के प्रदूषण पर अपनी राय व्यक्त करेंगे। समस्या और निवारण भी बताएंगे। ग्रीनपीस इंडिया के 313 शहरों में प्रदूषण की स्थिति पर आधारित रिपोर्ट के अनुसार झरिया-धनबाद नंबर एक पर है। यह रिपोर्ट शहरों के पीएम 10 (सूक्ष्म धूलकण) के वार्षिक औसत स्तर के आधार पर तैयार की गई है। रिपोर्ट के अनुसार झरिया का औसत पीएम 10 का स्तर 295 माइक्रोग्राम प्रति घनमीटर दर्ज किया गया, जो कि देशभर में सबसे ज्यादा है। दूसरे नंबर पर धनबाद का 238 माइक्रोग्राम प्रति घनमीटर है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.