Move to Jagran APP

तांत्रिक के साथ वीडियो कॉल पर बात कर रही थी महिला, अचानक बेडरूम में गई और फिर लगा ली फांसी

मृतका का पति राजू कुमार चौहान आइटीबीपी में कार्यरत है तथा वर्तमान में उसकी पोस्टिंग उत्तराखंड में है। घटना की सूचना पाकर निरसा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तथा पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया। पुलिस ने मृतका का मोबाइल जब्त कर लिया है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 12:14 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 12:14 PM (IST)
तांत्रिक के साथ वीडियो कॉल पर बात कर रही थी महिला, अचानक बेडरूम में गई और फिर लगा ली फांसी
पुलिस उस तांत्रिक के घर पर भी गई, लेकिन तांत्रिक लापता था।

जागरण संवाददाता, मैथन/निरसा (धनबाद): धनबाद के निरसा थाना क्षेत्र स्थित विद्यासागर काॅलोनी में साहिब शर्मा के आवास में किराए पर रहने वाली 27 वर्षीय संगीता देवी ने मंगलवार की देर रात फांसी लगा ली। आत्महत्या के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पा रहा है, लेकिन स्वजनों एवं आस-पड़ोस के लोगों का कहना है कि एक तांत्रिक के बहकावे में आकर उसने आत्महत्या की है।

loksabha election banner

पारा मिलिट्री फोर्स में सेवारत है पति

मृतका का पति राजू कुमार चौहान आइटीबीपी में कार्यरत है तथा वर्तमान में उसकी पोस्टिंग उत्तराखंड में है। घटना की सूचना पाकर निरसा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तथा पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया। पुलिस ने मृतका के मोबाइल को जब्त कर लिया है। मृतका का मायके निरसा थाना क्षेत्र के बेलचढ़ी में है। वह किराए के मकान में अपने 8 वर्षीय पुत्र के साथ रहती थी। घटना की सूचना पाकर निरसा उत्तर पंचायत के मुखिया दिनेश सिंह, समर्पण एक नेक पहल की संयोजिका ललिता देवी समेत अन्‍य लोग पहुंचे।

घटना की सूचना पाकर मृतका के मायके वालों के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंची। पूछताछ के क्रम में मृतका के 8 वर्षीय पुत्र आनंद चौहान ने बताया कि मां फोन पर तांत्रिक बाबा से वीडियो कॉल पर बात कर रही थी। फोन पर बातचीत करते करते अचानक मां बेडरूम में आई एवं दुपट्टे को पंखे की कड़ी में बांधकर अपने गले में फंदा लगा लिया। कहा कि मुझे कुछ समझ नहीं आया तो मैं चिल्लाने लगा।

बच्चे की चीख-पुकार सुनकर आस-पड़ोस में रहने वाले अन्य किराएदार एवं मकान मालिक दौड़ कर आए तो देखा कि संगीता फंदे से लटक रही थी। मकान मालिक एवं अन्‍य किराएदारों ने तत्काल इसकी सूचना मृतका के मायके वालों को दी। मृतका के मायके वाले पहुंचे तथा आनन-फानन में उसे फांसी के फंदे से उतारा, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने पहुंचकर मामले की छानबीन की। पुलिस उस तांत्रिक के घर पर भी गई, लेकिन तांत्रिक लापता था।

कॉल डिटेल्स से मिलेगा सुराग

पुलिस ने मृतका के मोबाइल को जब्त कर लिया है। मृतका का कॉल डिटेल्स निकाल कर पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि दोनों के बीच क्‍या बातचीत हुई। अचानक ऐसा क्‍या हुआ कि महिला ने इतना बड़ा फैसला ले लिया।

बताया जाता है कि पुलिस ने मृतका के मोबाइल को खोलने का काफी प्रयास किया, लेकिन मोबाइल लॉक है। अब पुलिस इस मामले में साइबर पुलिस का भी सहयोग लेने की तैयारी में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.