जागरण संवाददाता, धनबाद : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर रेलवे ने जनवरी में चलने वाली तीर्थ स्पेशल ट्रेन अब मार्च में चलाने की घोषणा की है। पांच मार्च को वैष्णोदेवी और उत्तर भारत दर्शन के लिए तीर्थ स्पेशल ट्रेन चलेगी। धनबाद होकर चलने वाली ट्रेन का ठहराव गोमो में भी दिया गया है। अब तक धनबाद होकर सिर्फ स्लीपर श्रेणी की तीर्थ स्पेशल ट्रेनें चली हैं। इस बार स्लीपर के साथ-साथ यात्रियों को थर्ड एसी का भी विकल्प मिलेगा। आइआरसीटीसी ने झारखंड के साथ बंगाल और बिहार के तीर्थ यात्रियों के लिए इस बार बंगाल के शालीमार से ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

इन स्टेशनों से सफर की अनुमति

बंगाल के शालीमार, सांतरागाछी, आंदुल, मेचेदा, खड़गपुर, मिदनापुर, बांकुड़ा, आद्रा, आसनसोल, व कुल्टी, झारखंड में धनबाद, गोमो व कोडरमा व बिहार के गया, डेहरी आन सोन, सासाराम व पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन।

नौ रात व 10 दिनों का होगा पैकेज

स्लीपर श्रेणी में प्रति व्यक्ति का किराया 9,450 रुपये है। थर्ड एसी के लिए 15,750 रुपये चुकाने होंगे। यात्रा पैकेज नौ रात और 10 दिनों का होगा। पैकेज में खान-पान, ठहरने और स्थानीय परिवहन सुविधाएं शामिल होंगी। आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर आनलाइन टिकट बुक करा सकते हैं। धनबाद और आसपास के यात्रियों को धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर पर स्थित आइआरसीटीसी के एरिया आफिस से भी टिकट बुक कराने की सुविधा मिलेगी।

इन तीर्थ स्थलों पर ले जाएगी ट्रेन

राम जन्म भूमि अयोध्या, हरिद्वार, वैष्णोदेवी, जम्मू के शिवखोरी और वाराणसी।

29 को धनबाद होकर चलने वाली तीर्थ स्पेशल रद, मार्च में वाया बोकारो चलेगी

जासं, धनबाद : 29 जनवरी को धनबाद होकर चलने वाली दक्षिण भारत तीर्थ स्पेशल ट्रेन रद कर दी गई है। आइआइसीटीसी ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर फिलहाल इस ट्रेन को रद कर दिया है। अब इसकी नई तिथि दो मार्च निर्धारित की गई है। मार्च में चलने वाली ट्रेन बोकारो होकर चलेगी। धनबाद की झोली से तीर्थ स्पेशल ट्रेन दिन गई है। बिहार से जयनगर से चलने वाली ट्रेन रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम, मल्लिकार्जुन और पुरी का तीर्थ कराएगी। 13 रात और 14 दिन के पैकेज के लिए हर यात्री को 13,230 रुपये चुकाने होंगे।

Edited By: Jagran