Move to Jagran APP

Giridih: शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो के क्षेत्र में कोरोना ड्यूटी पर तैनात शिक्षक की माैत, सहकर्मी दहशत में

शिक्षकों ने स्थानीय विधायक व शिक्षा मंत्री को दूरभाष पर शिक्षक के निधन की सूचना दी। साथ ही उनसे दिवगंत शिक्षक को कोरनो योद्धा का सम्मान देने की मांग की।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 12:49 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 12:49 PM (IST)
Giridih: शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो के क्षेत्र में कोरोना ड्यूटी पर तैनात शिक्षक की माैत, सहकर्मी दहशत में
Giridih: शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो के क्षेत्र में कोरोना ड्यूटी पर तैनात शिक्षक की माैत, सहकर्मी दहशत में

गिरिडीह, जेएनएन। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के विधायक सभा क्षेत्र के डुमरी चेक पोस्ट पर तैनात शिक्षक डेगलाल महतो की ड्यूटी के दौरान तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद रिम्स रांची में इलाज के लिए ले जाया गया। इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई है। शिक्षक की मौत से चेकपोस्ट पर ड्यूटी देने वाले कर्मियों में दहशत है। माैत की वजह जानना चाहते हैं। क्योंकि चेकपोस्ट पर कोरोना ड्यूटी पर तैनात बाहर से आने वाले प्रवासियों के संपर्क में आ रहे हैं। दूसरी शिक्षक संघ ने दिवंगत शिक्षक को कोरोना योद्धा का सम्मान देने की मांग की है।

loksabha election banner

डुमरी प्रखंड अंतर्गत कुलगो छप्परटांड़ निवासी डेगलाल महतो डुमरी प्रखंड के ही भंडारो उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षक के रूप में कार्यरत थे। पहली मई से उनकी प्रतिनियुक्ति कोरोना ड्यूटी के तहत डुमरी-गिरिडीह सड़क मार्ग पर जामतारा चेकपोस्ट पर की गई थी। बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों का पंजीकरण करने के कार्य में उन्हें लगाया गया था। बुधवार को दोपहर बाद उनकी तबीयत चेकपोस्ट पर ही ड्यूटी के दौरान बिगड़ गई थी। वहां मौजूद कर्मियों ने उन्हें तुरंत मीना जेनरल अस्पताल डुमरी में भर्ती कराया था। हालत गंभीर देख वहां से उन्हें हजारीबाग सदर अस्पताल ले जाया गया था। बुधवार की रात हजारीबाग सदर अस्पताल से उन्हें रिम्स रांची रेफर कर दिया गया था। देर रात ही उन्हें रिम्स में भर्ती करा दिया गया था। रिम्स में इलाज के दौरान गुरुवार की सुबह उनकी मौत हो गई।

इधर शिक्षकों ने स्थानीय विधायक व शिक्षा मंत्री को दूरभाष पर शिक्षक के निधन की सूचना दी। साथ ही उनसे दिवगंत शिक्षक को कोरनो योद्धा का सम्मान देने की मांग की। शिक्षक का शव रिम्स से डुमरी लाया जा रहा है। मंत्री जगरनाथ महतो भी डुमरी पहुंचने वाले हैं। वे दिवगंत शिक्षक को श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ उनके परिजनों से मिलकर सांत्वना देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.