Move to Jagran APP

केंदुआ में सब्जियों की कीमतों पर फिर कोरोना का वार, बाजार में आपूर्ति भी हो रही कम

एक तरफ कोरोना का बढ़ता खतरा तो दूसरी तरफ सब्जियाें की हो रही किल्लत ने एक बार फिर से इनके दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है। रविवार को बाजार में सब्जियों की किल्लत रही। परिणाम स्वरूप सभी प्रकार की सब्जियां 30 से 40 रुपये प्रति किलो की दर पर बिकीं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 10:27 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 10:27 AM (IST)
रविवार को सूना पड़ा केंदुआ का सब्जी बाजार।

जागरण संवाददाता, धनबाद: एक तरफ कोरोना संक्रमण का बढ़ता खतरा तो दूसरी तरफ सब्जियाें की हो रही किल्लत ने एक बार फिर से इनके दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है। रविवार को बाजार में सब्जियों की किल्लत रही। परिणाम स्वरूप सभी प्रकार की सब्जियां 30 से 40 रुपये प्रति किलो की दर पर बिकीं।

loksabha election banner

बात केंदुआ के सब्जी बाजार की करें तो यहां अल सुबह ही सब्जियों की खेप पहुंचती है। इसके अलावा स्थानीय और आसपास के खेतों में उपजने वाली सब्जियां भी आती हैं। रविवार को यहां के सब्जी बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ था। चंद महिलाएं अपने गांव से सब्जी लेकर यहां बेचने आयी थीं। जबकि सब्जी की कुछ ही दुकानें खुली हुई दिखीं। इन सब्जियों में सहजन, करेला, भिंडी, पटल, लाल साग, टमाटर, पत्‍ता गोभी, बैंगन ही शामिल थे। 20 रुपये प्रति किलो बिकने वाला टमाटर 30 रुपये प्रति किलो बिका। इसी दर पर बिकने वाली साग के दाम में भी दस रूपये की बढ़ोत्तरी देखी गई। करेला, भींडी 40 रुपये की दर पर रहीं।

आलू की कीमतें स्थिर: बात आलू की करें तो इसकी कीमत पूर्व की तरह ही रही। सफेद आलू जहां 10 से 12 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रहा है, वहीं लाल आलू 16 रुपये प्रति किलो है। प्याज 30 से 40 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रहा है।

बाजार का समय घटने का हो रहा असर: सब्जी बेचने वाले बबलू ने बताया कि बाजार रात आठ बजे के बाद बंद हो जा रहा है। इसलिए काफी कम माल मंगाया जा रहा है। बाजार भी भीड़ लगाने की मनाही है, ऐसे में लोग भी कम आ रहे हैं। सुबह छह बजे से ही बाजार लग रहा है, लेकिन ग्राहक नदारद हैं। इधर दूसरी ओर बाहर से आने वाली सब्जियां भी नहीं पहुंच पा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.