Move to Jagran APP

BBMKU की ऑनलाइन क्लास से छात्र संगठन नाराज, कहा- छात्रों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़ Dhanbad News

छात्र युवा संघर्ष मोर्चा और आजसू ने का कहना है कि ऑनलाइन पढ़ाई सभी जगह नहीं हो पा रही है। वहीं छात्र-छात्राओं पर एक साथ दो परीक्षाओं का बोझ नहीं डाला जा सकता।

By Sagar SinghEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 09:35 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 09:38 PM (IST)
BBMKU की ऑनलाइन क्लास से छात्र संगठन नाराज, कहा- छात्रों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़ Dhanbad News
BBMKU की ऑनलाइन क्लास से छात्र संगठन नाराज, कहा- छात्रों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़ Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। लॉकडाउन के दौरान के बिनोज बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (BBMKU) के सभी कॉलेजों में संचालित ऑनलाइन क्लास पर छात्र युवा संघर्ष मोर्चा और आजसू ने आपत्ति दर्ज कराई है। दोनों संघठनो ने सोमवार को अलग-अलग बयान जारी कर कहा कि ऑनलाइन क्लास के नाम पर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। ऑनलाइन पढ़ाई सभी जगह नहीं हो पा रही है। साथ ही छात्र-छात्राओं पर एक साथ दो परीक्षा का बोझ नहीं डाला जा सकता।

loksabha election banner

संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष ऋषि कांत यादव ने कहा कि संचालित हो रही क्लास विधिवत नहीं है। बहुत से ऐसे महाविद्यालय एवं पीजी विभाग अभी भी ऑनलाइ नही हुए हैं। आजसू नेता विशाल महतो ने ऑनलाइन पढाई व्यवस्था के आधार पर परीक्षा घोषित करने की निंदा की। उन्होंने कहा कि पूरे देश मे लॉकडाउन है। दो परीक्षा का बोझ नहीं डाला जा सकता। ऑनलाइन पढ़ाई सभी जगह नहीं हो पा रही है।

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय ने सभी यूजी व पीजी के छात्रों से कहा है कि जैसे ही लॉकडाउन खत्म होगा। नई तिथि निर्धारित कर बची हुई परीक्षाएं पूरी कर ली जाएगी। ये परीक्षा खत्म होते ही उनके अगले सेमेस्टर की परीक्षाएं यूजी सेमेस्टर टू, सेमेस्टर फोर, सेमेस्टर सिक्स, पीजी सेमेस्टर टू व सेमेस्टर फोर की परीक्षा ली जाएगी। यानी की छात्र-छात्राओं को दो-दो परीक्षाओं की तैयारी करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.