Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Steel Authority Of India: सेल में पे रिवीजन जल्द, अफसरों को नहीं मिलेगा एरियर सेल में जल्द होगा तेरी भजन जेल में जन्म हुआ तेरी भाई जान

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में अधिकारियों का वेतनमान जल्द ही पुनरीक्षित किया जाएगा । इसके माध्यम मद्देनजर एरियर का भुगतान नहीं होगा। पे रिवीजन का अधिकारियों को काफी दिनों से इंतजार है। अब जल्द ही रिवीजन की उम्मीद बढ़ गई है।

By MritunjayEdited By: Updated: Sun, 18 Oct 2020 10:29 PM (IST)
Hero Image
सेल के अधिकारियों का जल्द ही पे रिवीजन होगा। इस कारण एरियर का भुगतान नहीं होगा।

बोकारो, जेएनएन।सेल अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने शनिवार को स्टील एक्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया (सेफी) के साथ हुई वर्चुअल बैठक में साफ किया कि पे रिवीजन शीघ्र हो जाएगा, लेकिन रिवीजन मद में एरियर का भुगतान अफसरों को नहीं किया जाएगा। कंपनी की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है। हमें बेहतर उत्पादन के साथ अच्छा कैश कलेक्शन करने की जरूरत है। सेल अधिकारियों के पे रिवीजन सहित अन्य लंबित मुद्दों को लेकर सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक यह बैठक चली। इस दौरान सेफी अध्यक्ष एनके बंछोर और महासचिव विमल विशी ने अधिकारियों के पीआरपी, पेंशन भुगतान सहित पे रिवीजन का मुद्दा उठाया था।

सेल अध्यक्ष ने कहा कि पीआरपी पर मंजूरी दे दी गई है, 31 अक्टूबर से पहले अधिकारियों के बैंक खाते में रकम को भेज दिया जाएगा। पेंशन की प्रक्रिया चालू है। 2015 के बाद अब 2016 के सेवानिवृत्त अफसरों को भी इसका भुगतान किया जाएगा।  चिकित्सकों के पदनाम को भी जल्द अपग्रेड किया जा रहा है।

लीव इनकैशमेंट योजना पर विराम लगाते हुए अध्यक्ष ने इसे शुरू करने से साफ मना कर दिए। सेफी के पदाधिकारियों ने कोविड-19 से जान गंवाने वाले संयंत्रकर्मियों के आश्रित को नियोजन देने के साथ मुआवजा के लिए 15 करोड़ रुपये के पैकेज की मांग की। साथ ही सेल अधिकारियों के लिए नए साल से लागू होने वाली प्रमोशन पॉलिसी में बदलाव करने की बात कही। इस पर अध्यक्ष अगले माह होने वाली सेल बोर्ड की बैठक में सभी निदेशक मंडल से विचार-विमर्श कर इसके समाधान का भरोसा जताया। कंपनी की वित्तीय स्थिति पर संतुलन बनाए रखने के लिए सेफी ने चेयरमैन से आवास लीङ्क्षजग योजना फिर से शुरू करने की मांग की। कहा कि सभी इकाई में सेल के आवास पुराने हो गए हैं, ऐसे में इसे लीज पर देकर इस राशि का उपयोग संयंत्र एवं टाउनशिप की बेहतरी लिए किया जा सकता है। बैठक में निदेशक वाणिज्यिक सोमा मंडल, निदेशक वित्त अमित सेन, ईडी पर्सनल केके ङ्क्षसह भी शामिल थे।