Move to Jagran APP

JAC 12th Exam 2021 Result: नया परिणाम निकलने तक जारी रहेगा अभाविप का आंदोलन,

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संगठन मंत्री राजीव कुमार ने बताया कि बैठक में तय हुआ है कि सोमवार से क्रमबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा। इसके तहत सोमवार की शाम कैंडल मार्च निकाला जाएगा। मंगलवार को महाधरना का आयोजन किया जाएगा।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 11:39 AM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 11:39 AM (IST)
JAC 12th Exam 2021 Result: नया परिणाम निकलने तक जारी रहेगा अभाविप का आंदोलन,
जैक के परीक्षा परिणाम में त्रुटियों को लेकर धनबाद में आंदोलन ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से परिणाम का पुनर्प्रकाशन होने तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का आंदोलन जारी रहेगा। शनिवार को दोबारा लाठीचार्ज के बाद परिषद कार्यकर्ताओं ने समीक्षा बैठक की। बैठक में लाठीचार्ज की निंदा की गई और कहा गया कि जब तक झारखंड एकेडमिक काउंसिल उनकी मांगें नहीं मानता है तब तक क्रमबद्ध आंदोलन जारी रहेगा। छात्रों ने कहा कि आंदोलन को और उग्र किया जाएगा। वे मंत्री के आश्वासन से बैठनेवाले नहीं हैं। इस सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। लिहाजा शिक्षा मंत्री के आश्वासन से बात नहीं बनेगी। जैक अपनी गलती माने और परीक्षा परिणाम में तत्काल संशोधन कर उसका पुनर्प्रकाशन करे।

loksabha election banner

कल से शुरू होगा आंदोलन का दूसरा चरण

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संगठन मंत्री राजीव कुमार ने बताया कि बैठक में तय हुआ है कि सोमवार से क्रमबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा। इसके तहत सोमवार की शाम कैंडल मार्च निकाला जाएगा। मंगलवार को महाधरना का आयोजन किया जाएगा। बुधवार को पूरे जिले भर में जैक व सरकार के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। गुरुवार को रणधीर वर्मा चौक पर राज्य सरकार व जैक अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए हवन का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद भी बात न बनी तो शुक्रवार से छात्र-छात्राएं भूक हड़ताल पर बैठेंगे।

दोषी पुलिसकर्मियों पर हो कार्रवाई

राजीव कुमार ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला प्रशासन व राज्य सरकार से कल की लाठीचार्ज के लिए दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग करती है। इसके तहत सोमवार को परिषद की ओर से लिखित आवेदन भी सौंपा जाएगा। छात्र-छात्राएं थाना प्रभारी के कहने पर गिरफ्तारी के लिए जा रहे थे। उपायुक्त कार्यालय के पास प्रतिनियुक्त पुलिसकर्मियों ने बिना वजह उनसे धक्का-मुक्की की और लाठीचार्ज कर दिया। इससे परिषद के महानगर संगठन मंत्री अंशु तिवारी को काफी गंभीर चोट आई है। वे एसएनएमएमसीएच में भर्ती हैं। रोहित कुमार का भी सिर फट गया है। उन्हें इलाज के बाद घर ले जाया गया है।

आज गूगल मीट पर परिचर्चा

परिषद कल के आंदोलन के बाद की स्थितियों पर रविवार शाम को इंटर की छात्राओं से गूगल मीट पर परिचर्चा करने जा रही है। इस दौरान आंदोलन की खूबियों, खामियों और आगे की रणनीति पर भी चर्चा होगी। जानकारी के मुताबिक परिषद मानती है कि आंदोलन सफल रहा और वे सरकार पर दबाव बनाने में सफल रहे। बावजूद इसके कुछ कार्यकर्ताओं के अति उत्साह और चेहरा चमकाने की प्रतियोगिता की वजह से अंतिम क्षणों में यह ट्रैक से उतर गया। भाजपा के साथ आंदोलन से भी उनकी सफलता पर असर पड़ा। लिहाजा आगामी कार्यक्रम स्वयं के बूते करने पर भी चर्चा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.