Move to Jagran APP

यात्रीगण होशियार! आसनसोल-भावनगर पारसनाथ एक्सप्रेस में सफर कर रहा कोबरा

पारसनाथ एक्सप्रेस गुरुवार रात 7.45 बजे आसनसोल रेलवे स्टेशन से भावनगर के लिए रवाना हुई। अचानक एक खचाखच भरी बोगी में यात्रियों की नजर काले रंग के कोबरा पर पड़ी।

By Edited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 11:24 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 03:06 PM (IST)
यात्रीगण होशियार! आसनसोल-भावनगर पारसनाथ एक्सप्रेस में सफर कर रहा कोबरा
यात्रीगण होशियार! आसनसोल-भावनगर पारसनाथ एक्सप्रेस में सफर कर रहा कोबरा
धनबाद, जेएनएन। अगर कोई दूर से भी सांप देख ले तो दिल की धड़कनें बढ़ जाती हैं। कल्पना कीजिए, अगर आपको ट्रेन की बोगी में जहरीले सांप के साथ सफर करना पड़े तो दिल पर क्या गुजरेगी? वह भी 50-100 नहीं पूरे 2300 किलोमीटर। जी हां, प. बंगाल के आसनसोल से गुजरात के भावनगर जा रही पारसनाथ एक्सप्रेस में कोबरा सफर कर रहा है। इस कोबरे के डर से यात्रियों के होश गुम हैं। वे दिल थाम कर सफर कर रहे हैं। 

क्या है मामलाः पारसनाथ एक्सप्रेस गुरुवार रात 7.45 बजे आसनसोल रेलवे स्टेशन से भावनगर के लिए रवाना हुई। अचानक एक खचाखच भरी बोगी में यात्रियों की नजर काले रंग के कोबरा पर पड़ी। ट्रेन बराकर स्टेशन पहुंच चुकी थी। उसे देखते ही ट्रेन में चीख-पुकार मच गई। यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। टिकट चेकिंग स्टाफ को जानकारी मिलने पर उन्होंने आश्वस्त किया कि ट्रेन के धनबाद पहुंचने पर स्नेक रेस्क्यू टीम को बुलाया जाएगा।
धनबाद स्टेशन पर स्नेक रेस्क्यू टीम को कोबरा पकड़ने में नहीं मिली सफलताः  रात नौ बजे ट्रेन धनबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म तीन पर पहुंची। ट्रेन के पहिए थमते ही उस कोच के यात्री नीचे उतर गये। वहां कुछ ही देर में स्नेक रेस्क्यू टीम के मंतोष स्वर्णकार और बबलू वर्मा पहुंच गये। सांप को काबू करने की कोशिश की पर वह प्रवेश द्वार के पास बने छेद के घुस गया। लगभग आधे घंटे तक मशक्कत होती रही। बावजूद सांप को बिल से बाहर नहीं निकाला जा सका। अभी कोशिश चल ही रही थी कि एकाएक ट्रेन खुल गई। यात्रियों ने बनाया कोबरा का मोबाइल से वीडियो यात्रियों ने ट्रेन में घुसे कोबरा सांप का मोबाइल से वीडियो भी बनाया। उनका कहना था कि जनरल कोच होने के कारण रेलवे ने सांप को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई। आशंका जताई गई कि आसनसोल में मेंटेनेंस के दौरान यार्ड में ही सांप घुस गया होगा। यह ट्रेन शनिवार 11 बजे भावनगर पहुंचेगी। तब तक होगी में सवार यात्रियों को कोबरा का डर सताता रहेगा। 
एसी से सटे जनरल कोच में सांप की जानकारी मिलने पर पहुंचा था। वहां सांप को बिल में घुसते देखा। धनबाद पहुंचने पर वन विभाग और स्नेक रेस्क्यू टीम पहुंची पर सांप को निकाला नहीं जा सका।
-रुपेश कुमार, टीटीई

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.