Move to Jagran APP

नंगे पांव आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए बनेगा चप्पल बैंक, नींबू पानी-सत्तू शर्बत की भी व्यवस्था Dhanbad News

देश के विभिन्न राज्यों से लौट रहे कई प्रवासी मजदूरों के पैर में चप्पल तक नहीं है। इसने लिए चप्पल बैंक का गठन किया जाएगा।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 01:47 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 01:55 PM (IST)
नंगे पांव आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए बनेगा चप्पल बैंक, नींबू पानी-सत्तू शर्बत की भी व्यवस्था Dhanbad News
नंगे पांव आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए बनेगा चप्पल बैंक, नींबू पानी-सत्तू शर्बत की भी व्यवस्था Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। देश के विभिन्न राज्यों से लौट रहे कई प्रवासी मजदूरों के पैर में चप्पल तक नहीं है। इसे जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। समाहरणालय के सभागार में फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की बैठक में नंगे पांव मजदूरों के लिए चप्पल बैंक का गठन करने का निर्णय लिया गया है। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम राज महेश्वरम ने की।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के कारण अपने घरों की ओर बिना चप्पल पहने जाने वाले प्रवासी श्रमिकों को चप्पल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से चप्पल बैंक का गठन करने तथा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को गर्मी के प्रकोप से राहत दिलाने के लिए पानी, नींबू पानी, सत्तू शर्बत इत्यादि का वितरण करने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान अनुमंडल दंडाधिकारी ने लॉकडाउन अवधि में श्रमिकों एवं जरूरतमंदों को आवश्यक खाद्य सामग्री एवं भोजन उपलब्ध कराने के लिए जिला चेंबर को धन्यवाद दिया। बैठक में उपस्थित विभिन्न चैंबर के पदाधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में शुद्ध पेयजल, सत्तू शर्बत, चीनी शर्बत, गुड़, चना उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष चेतन गोयनका ने कहा कि चप्पल बैंक में 100 जोड़ी चप्पल उपलब्ध कराएंगे। बैठक में फेडरेशन महासचिव अजय नारायण लाल, कोषाध्यक्ष श्याम नारायण गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष राजेश गुप्ता, पार्क मार्केट चैंबर के अध्यक्ष संजीव चौरसिया, सचिव विनोद अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मनीष रंजन, सरायढेला चैंबर के अध्यक्ष शिवाशीष पांडेय, बैंक मोड़ चैंबर के अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया, सचिव प्रमोद गोयल, पुराना बाजार चैंबर के सचिव श्रीकांत अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष सोहराब खान, विकास झांझरिया, कुणाल बारगवे तथा विभिन्न चैंबरों के पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.