Move to Jagran APP

पुलिस पर भारी पड़ रहे चोर... अब नावाडीह में लेखापाल के घर से 6.5 लाख की चोरी Dhanbad News

भुक्तभोगी गृहस्वामी रुपेश कुमार परिवार के साथ घर में ही सो रहे थे। चोर खिड़की की ग्रिल काटकर घर में घुस गए और आवास के दूसरे कमरे की कुंडी तोड़कर पूरी अलमारी खाली कर दी।

By mritunjayEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 07:10 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 07:10 AM (IST)
पुलिस पर भारी पड़ रहे चोर... अब नावाडीह में लेखापाल के घर से 6.5 लाख की चोरी Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। पुलिस की लाख चौकसी के बावजूद शहर में चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। चोर हर दिन कहीं ना कहीं घटना को अंजाम दे रहे हैं। शुक्रवार रात धनबाद थाना क्षेत्र के नावाडीह में चोरों ने एक लेखापाल के आवास का ग्रिल तोड़कर 20 हजार नगद समेत साढ़े छह लाख के जेवरात उड़ा लिया।

loksabha election banner

घटना के दौरान भुक्तभोगी गृहस्वामी रुपेश कुमार परिवार के साथ घर में ही सो रहे थे। चोर खिड़की की ग्रिल काटकर घर में घुस गए और आवास के दूसरे कमरे की कुंडी तोड़कर पूरी अलमारी खाली कर दी। कमरे से 20 हजार नगद तथा सोने, चांदी के जेवरात निकाल कर ले गए। लेखापाल परिवार के साथ जिस कमरे में सो रहे थे। उस कमरे को छोड़कर बाकि दो कमरे को पूरी तरह से खंगाल दिया। सारे सामान बिखरे पड़े थे। सुबह चार बजे के करीब लेखापाल रुपेश कुमार शौच के लिए उठे तो देखा कि दो कमरे का दरवाजा खुला हुआ है और कमरे का सारा सामान बिखरा पड़ा है। तब उनकी नजर वालडोर तथा अलमारी पर पड़ी जिसमें जेवरात रखे थे। गृहस्वामी की सूचना पर धनबाद थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की है लेकिन चोर गिरोह का पता नहीं चल पाया है। गृहस्वामी निजी कंपनी में लेखापाल का काम करते हैं।

पेट्रोलिंग के नाम पर खानापूर्तिः घर हो या मंदिर, चोर घटना को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं। शहर में पुलिस पेट्रोलिंग के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। पिछले सात आठ माह में दर्जनों चोरी की घटना हो चुकी है। चोर वैसे घरों को निशाना बनाते हैं, जो बंद रहता है। हाल के दिनों में भी बंद आवास व मंदिरों में चोरी की घटना बढ़ी है। अधिकांश घटनाओं में चोर पकड़े नहीं गए हैं। भौगोलिक दृष्टिकोण से जहां शहरी क्षेत्र का विस्तार हुआ है। कुछ ऐसे इलाके हैं जहां लोग जाने से कतराते थे। अब वहां मुहल्ला बस गया पर पेट्रोलिंग के नाम पर पुराने स्टाइल में खानापूर्ति होती है।

शहर में हाल के दिनों में हुई चोरी

- 19 दिसंबर . भूली ई ब्लॉक पम्मी ज्वैलर्स, चौधरी डेकोरेटर्स और एक इलेक्ट्रिकल दुकान से हजारो की चोरी

-  29 दिसबर . ई ब्लॉक सेक्टर 5 स्थित अनिल इलेक्ट्रॉनिक्स से हुई थी 80 हजार के सामान की चोरी

- 19 जनवरी. श्यामनगर मंदिर से हजारो के संपत्ति की हुई चोरी, बैटरी घंटा चुरा ले गए चोर

-  22 जनवरी . सिटी स्कूल स्थित छठ तालाब के पास नवनिर्मित मकान से लगभग एक लाख के समान और तीस हजार के सिक्कों की चोरी

--  6 जनवरी . पंचवटी मां भवतारिणी मंदिर के गुम्बद की हुई थी चोरी

-  20 जनवरी . ई ब्लॉक सेक्टर 1 श्री श्री शक्तिकुंज दुर्गा मंदिर से अष्ठभुज मां भगवती की मूर्ति सहित हजारों के सामान की चोरी

- 2 फरवरी धनबाद थाना के नावाडीह में तीन मंदिरों से हजारों की संपत्ति चोरी

-29 मई आजाद नगर शिव मंदिर के समीप तेंदुला देवी के घर का ताला तोड़कर पांच हजार नगद समेत बर्तन की चोरी

- 12 जुलाई सरायढेला सूर्य मंदिर में चोरी

- 14 जुलाई हीरापुर दुर्गामंदिर के समीप व्यवसायी गोरांग दत्ता के आवास का ताला तोड़कर बैट्री व इनवर्टर चोरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.