Move to Jagran APP

बरारी में सिंह मेंशन समर्थकों ने लोडिंग क्लर्क को पीटा

सिंह मेंशन के समर्थक छोटू सिंह ने जोड़ापोखर थाना में राजीव रंजन पर मारपीट और छिनतई करने की शिकायत कर पुलिस से कार्रवाई की माग की है।

By Edited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 11:32 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 11:37 PM (IST)
बरारी में सिंह मेंशन समर्थकों ने लोडिंग क्लर्क को पीटा
बरारी में सिंह मेंशन समर्थकों ने लोडिंग क्लर्क को पीटा

संस, जामाडोबा/अलकडीहा : बरारी कोलियरी लो¨डग प्वाइंट पर रंगदारी की मांग को लेकर शुक्रवार की शाम जमसं कुंती गुट के छोटू सिंह व उसके भाई अमरेंद्र सिंह ने बरारी कोलियरी के लोडिंग क्लर्क राजीव रंजन चौबे से मारपीट की। राजीव रंजन इंटक के नेता ललन चौबे के रिश्तेदार है। राकोमसं के लोगों का कहना है कि जमसं के लोगों ने लो¨डग प्वाइंट पर रंगदारी लेने व वर्चस्व को लेकर घटना को अंजाम दिया। राजीव के साथ मारपीट की सूचना पाकर इंटक नेता ललन चौबे, धर्मेंद्र कुमार सिंह, रोहित सिंह, सोहन महतो, बीसीकेयू के सबूर गोराई, अमरजीत यादव सहित सीआइएसएफ के जवान भी पहुंचे। इधर सिंह मेंशन समर्थक छोटू का कहना है कि आरोप बेबुनियाद है। बरारी कोलियरी के रास्ते अपने घर जियलगोरा जाने के क्रम में लोडिंग क्लर्क राजीव ने मेरी गाड़ी को रोककर मुझसे मारपीट की। गले से सोने की चेन भी छीन ली। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। दूसरी तरफ, ड्यूटी पर तैनात सीआइएसएफ के एक जवान ने बताया कि राजीव के साथ मारपीट हुई है। यह है मामला गुरुवार से यहां पर मैनुअल लोडिंग शुरू हुई थी। वर्चस्व को लेकर दो दिनों से दोनों यूनियन समर्थकों में धींगामुश्ती चल रही थी। शुक्रवार को जब ट्रक लो¨डग का काम शुरू हुआ तो विवाद और बढ़ गया। जानकारी के मुताबिक, लो¨डग क्लर्क राजीव और छोटू के बीच नोंकझोक भी हुई थी। बरारी कोलियरी के लो¨डग लो¨डग क्लर्क राजीव ने बताया कि शुक्रवार की शाम लो¨डंग कार्य के दौरान ¨सह मेंशन समर्थक छोटू ¨सह व अन्य लोग पहुंचे। रंगदारी की मांग करने लगे। विरोध करने पर मारपीट करने लगे। लो¨डग रजिस्टर भी फाड़ दिया। घटना के बाद आसपास के लोग जुट गए। कहा कि ¨सह मेंशन के लोग यहां से रंगदारी वसूलना चाहते हैं। मैनुअल लो¨डग कार्य को बंद करके पेलोडर से ट्रक लो¨डग कराने के लिए घटना को अंजाम दिया गया। राजीव ने की प्रबंधन से शिकायत, पुलिस के पास पहुंचा छोटू लोडिंग क्लर्क राजीव रंजन ने लोदना क्षेत्रीय प्रबंधन से शिकायत की है। लोडिंग क्लर्क का कहना है कि कार्य के दौरान मेरे साथ मारपीट हुई है। इसलिए प्रबंधन मामले को गंभीरता से लेकर दोषियों पर पुलिस प्रशासन से कार्रवाई कराए। वहीं सिंह मेंशन के समर्थक छोटू सिंह ने जोड़ापोखर थाना में राजीव रंजन पर मारपीट और छिनतई करने की शिकायत कर पुलिस से कार्रवाई की माग की है। इंटक ने दी आंदोलन की धमकी घटनास्थल पर पहुंचे बीसीकेयू बरारी शाखा के सचिव सबूर गोराई ने कहा कि मेंशन के लोगों को बरारी कोलियरी में असंगठित लो¨डग मजदूरों से रंगदारी नहीं वसूलने देंगे। घटना को लेकर शनिवार को कोलियरी में मजदूरों की बैठक बुलाई गई है। आगे की रणनीति बनाई जाएगी। इंटक के ललन चौबे व बीसीकेयू के सबूर गोराई ने पुलिस से सरकारी काम में बाधा डालने व रंगदारी मांगने का मामला दर्ज कर आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार करने व प्रबंधन से आरोपित कोलकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की मांग की है। कहा कि कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा।

loksabha election banner

बरारी में हुई घटना को लेकर छोटू सिंह ने लोडिंग क्लर्क राजीव रंजन के खिलाफ मारपीट की शिकायत की है। दूसरे पक्ष ने शिकायत नहीं की है। मामले की छानबीन कर रहे हैं।
-सत्यम कुमार, जोड़ापोखर थाना प्रभारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.