Move to Jagran APP

Indian Railways IRCTC: 29 जून तक चलेगी शालीमार-गोरखपुर एक्सप्रेस, वापसी में महुदा और भोजुडीह स्टेशन पर नहीं ठहराव

Shalimar-Gorakhpur Express धनबाद होकर चलती है। यहां के दो स्टेशनों-गोमो और महुदा में अप में ट्रेन का ठहराव है। यहां के लोग गोरखपुर के लिए ट्रेन पकड़ सकते हैं। लेकिन डाउन में महुदा स्टेशन पर ठहराव नहीं है। गोमो के बाद ट्रेन सीधे शालीमार में जाकर रूकेगी।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 07:43 AM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 06:14 PM (IST)
Indian Railways IRCTC: 29 जून तक चलेगी शालीमार-गोरखपुर एक्सप्रेस, वापसी में महुदा और भोजुडीह स्टेशन पर नहीं ठहराव
उत्तर प्रदेश से पश्चिम बंगाल के बीच चलती गोरखपुर-शालीमार एक्सप्रेस ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। पश्चिम बंगाल के शालीमार रेलवे स्टेशन से भोजुडीह, महुदा और गोमो होकर चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन के यात्रियों से जुड़ी अहम खबर। रेलवे ने मार्च तक चलने वाली शालीमार-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन के फेरे बढ़ा दिए हैं। अब इस ट्रेन को हर हफ्ते 29 जून तक चलाया जाएगा। वापसी में गोरखपुर से शालीमार लौटने वाली ट्रेन 28 जून तक चलेगी। गुरुवार से बढ़े हुए फेरों के लिए टिकट बुकिंग भी शुरू होने के आसार हैं। काउंटर टिकट के साथ ई-टिकट भी बुक करा सकते हैं। 

loksabha election banner

डाउन में भोजुडीह और महुदा स्टेशन पर ठहराव नहीं

शालीमार से गोरखपुर जानेवाली ट्रेन भोजुडीह और महुदा स्टेशन पर रुकेगी। यात्री इन दोनों स्टेशनों से टिकट बुक कराकर सफर भी कर सकते हैं। पर भोजुडीह और महुदा के यात्रियों को इस ट्रेन में सिर्फ गोरखपुर की ओर जाने की अनुमति मिलेगी। वापसी का टिकट बुक नहीं करा सकेंगे। इसकी वजह यह है कि ट्रेन वापसी में गोमो के बाद सीधे पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में रुकेगी। महुदा और भोजुडीह में ठहराव नहीं दिया गया है। यानी वापसी के लिए गोमो में उतर विकल्प तलाशना होगा। 

चुकाना होगा ज्यादा किराया, नहीं मिलेगा तत्काल

इस ट्रेन में सफर के लिए यात्रियों को दूसरी ट्रेनों से ज्यादा किराया चुकाना होगा क्योंकि रेलवे ने इस ट्रेन के फेरे भी पूजा स्पेशल ट्रेन के तौर पर ही बढ़ाए हैं। स्पेशल किराए वाली ट्रेन होने की वजह से इस ट्रेन में तत्काल कोटे से टिकट भी बुक नहीं होंगे। किसी भी प्रकार का रियायती टिकट जारी नहीं होगा।

05021 शालीमार-गोरखपुर

  • शालीमार - रात 8:20
  • भोजुडीह - रात 2:43
  • महुदा - अलसुबह 3:12
  • गोमो - अलसुबह 4:20
  • वाराणसी - दिन 11:30
  • गोरखपुर - शाम 4:30

05022 गोरखपुर-शालीमार

  • गोरखपुर - दोपहर 1:50
  • वाराणसी - शाम 6:15
  • गोमो - रात 1:10
  • शालीमार - सुबह 9:30

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.