Move to Jagran APP

सातवीं से 10वीं जेपीएससी परीक्षा रद हो, जेपीएससी घोटाले की सीबीआइ करे जांच

सातवीं से 10वीं जेपीएससी पीटी परीक्षाफल में घोटाले का आरोप लगाते हुए धनबाद समेत राज्य के सभी अभ्यर्थियों में व्यापक स्तर पर रोष है। पिछले दिनों तो रांची में इनपर लाठियां भी बरसीं। एक बार फिर से अभ्यर्थी आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 07:16 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 07:16 PM (IST)
सातवीं से 10वीं जेपीएससी परीक्षा रद हो, जेपीएससी घोटाले की सीबीआइ करे जांच
सातवीं से 10वीं जेपीएससी परीक्षा रद हो, जेपीएससी घोटाले की सीबीआइ करे जांच

धनबाद : सातवीं से 10वीं जेपीएससी पीटी परीक्षाफल में घोटाले का आरोप लगाते हुए धनबाद समेत राज्य के सभी अभ्यर्थियों में व्यापक स्तर पर रोष है। पिछले दिनों तो रांची में इनपर लाठियां भी बरसीं। एक बार फिर से अभ्यर्थी आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। छात्र नेता देवेंद्रनाथ महतो एवं प्रवीण चौधरी ने कहा कि पीटी परीक्षाफल में महाघोटाला हुआ है। सेटिग गेटिग से फेल छात्रों को पास करा दिया गया। लोहरदगा के क्रमवार उत्तीर्ण होने वाले सेंटर का मामला इसका उदाहरण है। कम नंबर लाने वाले छात्र को पास करा दिया गया है। यह एक उदाहरण मात्र है। ऐसी कई गड़बड़ियां हैं। इसके अलावा दिव्यांगों के लिए क्षैतिज आरक्षण, आदिम जनजाति आरक्षण का पालन नहीं किया गया है। सैनिक कोटा, महिला कोटा का आरक्षण भी नहीं दिया गया। तीन-तीन सेंटर में क्रमवार पास हैं। इसी कारण उच्च कटआफ गया। एक नवंबर से लगातार आंदोलन जारी है। सातवीं से 10वीं जेपीएससी पीटी परीक्षा रद करने की मांग को लेकर झारखंड के छात्र अपनी जायज मांग को लेकर संवैधानिक तरीके से जेपीएससी मुख्यालय का घेराव के माध्यम से अपना हक अधिकार का मांग कर रहे थे। कार्यक्रम स्थल पर छात्रों की जायज मांग को समर्थन करनेवालों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया। यह देश संविधान और कानून से चलता है। किसी को भी कानून हाथ में लेकर तानाशाही रवैया अपनाने का अधिकार नहीं है। रोष जताने वालों में मनोज यादव, सफी इमाम, कहकशां कमाल, प्रवीण कुमार चौधरी, कुणाल कुमार, दीपक कुमार, परवेज आलम, पवन कुमार, गुलाम हुसैन, विनय कुमार, कुणाल प्रताप सिंह, अरुण अग्रवाल, संजय कुमार मेहता शामिल हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.