Move to Jagran APP

डीटी ने लोदना क्षेत्र में सड़कों की दुर्दशा पर लगाई फटकार

संस अलकडीहा/तिसरा बीसीसीएल के निदेशक तकनीकी चंचल गोस्वामी ने रविवार को लोदना क्षेत्र का

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 07:39 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 07:39 PM (IST)
डीटी ने लोदना क्षेत्र में सड़कों की दुर्दशा पर लगाई फटकार

संस, अलकडीहा/तिसरा : बीसीसीएल के निदेशक तकनीकी चंचल गोस्वामी ने रविवार को लोदना क्षेत्र का दौरा कर एनटीएसटी व जीनागोरा परियोजना का निरीक्षण किया। कोयला उत्पादन में आई गिरावट के कारणों का जायजा लिया। परियोजना निरीक्षण के बाद उन्होंने क्षेत्र की छह व नौ नंबर साइडिग का भी निरीक्षण किया। कोयला डिस्पैच के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। डीटी विभागीय परियोजना के निरीक्षण के दौरान सड़कों में जमा कीचड़ व मशीनों के रखरखाव में बरती जा रही लापरवाही को देखकर भड़क गए। कहा कि बार-बार सभी से कहा जाता है कि इस तरह की छोटी सी लापरवाही के चलते कंपनी को कभी-कभी बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ता है। ऐसी ही लापरवाही का असर कोयला उत्पादन पर पड़ता है। अधिकारियों की लापरवाही का ही नतीजा है कि परियोजना के उत्पादन स्थल में जल जमाव हो गया है। इसके कारण कोयला उत्पादन का ग्राफ नीचे गिर गया है। कई अधिकारियों को डीटी ने फटकार भी लगाई। अधिकारियों को चेताया कि वे शरीर को हिलाएं। बैठे-बैठे रहने से काम नहीं चलेगा। काम के लिए ही आपको वेतन व सारी सुविधाएं दी जाती हैं। जब तक यहां की कार्यसंस्कृति में सुधार नहीं होगा, उत्पादन का टारगेट पूरा नहीं हो सकता है। उन्होंने आउटसोर्सिंग परियोजना प्रबंधन की तारीफ कर कहा कि बरसात में भी आउटसोर्सिंग ने अच्छा उत्पादन किया है। अगर पर्याप्त कोयला यहां से नहीं मिलता तो लोदना क्षेत्र का बंटाधार हो जाता।

loksabha election banner

मौके पर जीएम अरुण कुमार, पीओ पंकज कुमार, आउटसोर्सिंग कंपनी देवप्रभा कंपनी के एमडी एलबी सिंह, मिथिलेश सिंह, विक्रय प्रबंधक अमित कुमार, प्रबंधक डीके मांझी, ईश्वर प्रसाद आदि थे।

----

जीएम को कोयला डिस्पैच बढ़ाने का दिया निर्देश

डीटी ने जीएम से कहा कि पहले जब एक साइडिग था। तब रोजाना पांच-पांच रैक कोयला डिस्पैच होता था। अभी तो आपके पास दो साइडिग हैं फिर भी दो ही रैक कोयला डिस्पैच क्यों हो रहा है। क्षेत्र में कोयला का पर्याप्त स्टाक भी है। अधिकारियों से कितु-परंतु छोड़कर रेल डिस्पैच बढ़ाने का निर्देश दिया। कहा कि कंपनी को हर हाल में रिजल्ट चाहिए। बंद पड़ी सीके साइडिग की स्थिति से भी अवगत होकर उसके सुधार को कोल अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.